Home /News /education /

UP टीईटी परीक्षा 2021 में बड़े साल्वर गैंग का खुलासा, पढ़ें रिपोर्ट

UP टीईटी परीक्षा 2021 में बड़े साल्वर गैंग का खुलासा, पढ़ें रिपोर्ट

UPTET 2021: इस बार पूरी परीक्षा की रिकॉर्डिंग मंगाई जाएगी.

UPTET 2021: इस बार पूरी परीक्षा की रिकॉर्डिंग मंगाई जाएगी.

UP TET Exam 2021: झारखंड निवासी पवन साल्वर गैंग का सरगना है. लेखपाल राहुल, राधेश्याम, कमलेश और जयदीप मौर्य के माध्यम से साल्वर उपलब्ध कराते थे. 80 हजार प्रति अभ्यर्थी की दर से साल्वर उपलब्ध कराते थे. साल्वर को 20 हजार एडवांस और परीक्षा पास होने पर 40000 देते थे. जबकि स्वयं प्रति व्यक्ति 20 हजार अपने पास रखते थे.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- सर्वेश दुबे

    प्रयागराज. UP टीईटी परीक्षा 2021: UP टीईटी परीक्षा 2021 के मामले में खुल्दाबाद थाना पुलिस व एसओजी टीम ने साल्वर गैंग के 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. अभियुक्तों के कब्जे से 9 कूटरचित आधार कार्ड, 8 प्रवेश पत्र, 8 अंक पत्र,41900रुपये,14 मोबाइल फोन बरामद किया गया है. साथ ही एक चार पहिया व एक दो पहिया वाहन भी बरामद किया गया है.

    साल्वर गैंग के 3 अन्य सदस्यों की तलाश जारी है. दोपहर 1:30 बजे खुल्दाबाद थाना क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया है. झारखंड निवासी पवन साल्वर गैंग का सरगना है. लेखपाल राहुल, राधेश्याम, कमलेश और जयदीप मौर्य के माध्यम से साल्वर उपलब्ध कराते थे. 80 हजार प्रति अभ्यर्थी की दर से साल्वर उपलब्ध कराते थे. साल्वर को 20 हजार एडवांस और परीक्षा पास होने पर 40000 देते थे. जबकि स्वयं प्रति व्यक्ति 20 हजार अपने पास रखते थे.

    खुद भी साल्वर के रूप में परीक्षा देने के लिए बैठते थे. अभ्यर्थी एकत्र करने और पैसा लेने की जिम्मेदारी कमलेश कुमार मौर्य और जयदीप मौर्या की होती थी. राहुल और राधेश्याम परीक्षा से संबंधित प्रपत्र एकत्रित कर पवन को देते थे. पवन द्वारा साल्वर एकत्र करना यूनिक साइबर कैफे पटना में अलग-अलग व्यक्तियों का मिलता-जुलता प्रवेश पत्र आधार कार्ड तैयार कराते थे.

    इस कार्य में युगल किशोर भगत व सर्वेश कुमार भट्ट का भी सहयोग रहता था. पवन और राहुल के मुताबिक गाजीपुर निवासी अवधेश सरगना पवन का पड़ोसी है. पुलिस अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई कर रही है. राहुल और राधेश्याम वर्मा गोरखपुर में अभिलेखागार में लेखपाल के पद पर तैनात हैं.

    कमलेश कुमार मौर्या मेजा तहसील प्रयागराज में लेखपाल के पद पर कार्यरत है. साल्वर गैंग के सदस्यों का बौद्धिक स्तर परीक्षा पास करने का नहीं लग रहा है. ऐसा लग रहा है कि अभ्यर्थियों से ठगी करके धन कमाना इनका उद्देश्य है.

    ये भी पढ़ें-
    IOCL में इन पदों पर देशभर में निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं, ग्रेजुएट करें अप्लाई
    उत्तराखंड पुलिस में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन

    Tags: UPTET, UPTET Exam 2021, UPTET Exam News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर