UPCET Exam 2021 Postponed: यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा पोस्टपोन, आवेदन की अंतिम तिथि भी बढ़ी

Postponed UPCET Exam 2021:  कोरोना के कारण यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा पोस्टपोन.

Postponed UPCET Exam 2021: कोरोना के कारण यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा पोस्टपोन.

UPCET Exam 2021 Postponed : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा को पोस्टपोन करने के साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि को भी आगे बढ़ा दिया है. अब इच्छुक अभ्यर्थी 31 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के लगातार तेजी से बढ़ रहे मामलों के कारण यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा को पोस्टपोन कर दिया गया है. इस परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से 15 जून 2021 को किया जाना था. वहीं आवेदन की अंतिम तिथि को भी आगे बढ़ा दिया गया है. ऐसे में जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है. वह राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की अधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in के जरिए 31 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में एनटीए ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर सूचना प्रकाशित की है. इस परीक्षा  के लिए जल्द ही नई तिथि का एलान किया जाएगा.

आवेदन के पहले पढ़ें नोटिफिकेशन

इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जानें पर उसे रद्द भी किया जा सकता हैं.

दूसरी बार बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तिथि
पहले आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई थी, जिसे बाद में 10 मई 2021 तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया था. अब दोबारा आवेदन की अंतिम तिथि को 31 मई 2021 तक आगे बढ़ा दिया गया है. पहले इस परीक्षा की तिथि 18 मई 2021 निर्धारित की गई थी, अब यह परीक्षा 15 जून 2021 को विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

पहले यह निर्धारित की गई थी महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 अप्रैल 2021



ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 10 मई 2021

प्रवेश परीक्षा की तिथि – 15 जून 2021

इन कोर्सों में मिलता है दाखिला

इस प्रवेश परीक्षा के जरिए यूजी के विभिन्न कोर्सों में दाखिला मिलता है. इन कोर्सों में तीन वर्षीय बैचलर ऑफ वोकेशनल कोर्स, बैचलर ललित कला, बैचलर ऑफ फैशन एंड अपैरल डिजाइन, चार वर्षीय बैचलर ऑफ फार्मेसी, बैचलर ऑफ डिजाइन, बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी, मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन आदि कोर्स में दाखिला मिलता है.

यह भी पढ़ें -

University Exams 2021 : इलाहाबाद विवि के छात्र बिना परीक्षा के ऐसे होंगे पास, जानिए फॉर्मूला

RRB NTPC 7 PHASE EXAM 2021: जानें कब जारी होगा 7वें फेज की परीक्षा का नोटिफिकेशन

अब यह है महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 अप्रैल 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 31 मई 2021

आवेदन में सुधार करने की तिथि - 2 जून से 8 जून 2021

अधिकारिक वेबसाइट - upcet.nta.nic.in

यहां देखें  अधिकारिक नोटिफिकेेशन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज