UP School Closed : यूपी में 15 मई तक बंद रहेंगे माध्यमिक शिक्षा के स्कूल, जानें डिटेल

UPMSP SCHOOL CLOSED : 15  मई तक यूपी में बंद रहेंगे माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूल.

UPMSP SCHOOL CLOSED : 15 मई तक यूपी में बंद रहेंगे माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूल.

UP School Closed : कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण यूपी में 15 मई तक माध्यमिक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. इससे पहले प्राथमिक स्कूलों को 20 मई तक बंद करने का आदेश जारी किया गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. यूपी में 15 मई तक माध्यमिक शिक्षा परिषद के सभी टीचर वर्क फ्रॉम होम करेंगे. वहीं प्रदेश में माध्यमिक के सभी स्कूलों को 15 मई 2021 तक के लिए बंद करने का आदेश जारी किया गया है. वहीं राज्य के कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल के शिक्षकों को भी वर्क फ्रॉम होम करने की अनुमति दी गई है.

20 मई तक बंद रहेगा आठवीं तक का स्कूल

वहीं प्रदेश में कक्षा 1 से आठवीं तक के स्कूल 20 मई तक बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं. इसके अलावा राज्य के समस्त परिषदीय/ सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त /कस्तूरबा विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के विद्यालयों में शैक्षिक कार्य पूरी तरह बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए है. यह फैसला प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है.

यह भी पढ़ें -
Postponed NIMCET Exam 2021: एमसीए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट पोस्टपोन, पढ़ें नोटिस

UPPSC Exams 2021 Postpone: कोरोना के चलते आयोग ने टाली दो बड़ी भर्ती परीक्षाएं

12वीं बोर्ड परीक्षा पर फैसला एक जून के बाद



कोरोन के कारण राज्य में 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द करने के साथ ही 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर सरकार एक जून 2021 के बाद फैसला लेगी. इसके अलावा कोरोना के कारण कई राज्यों में भी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित किया जा चुका है. वहीं यूपी लोक सेवा आयोग ने भी कई भर्ती परीक्षाओं को कोरोना के कारण पोस्टपोन कर दिया है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज