Home /News /education /

upmsp up board exam 2022 during the up board exam newspaper will be pasted on the blackboard

UPMSP UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान ऐसा नजर आएगा एग्जाम रूम, हैरान न हों स्टूडेंट

UPMSP UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा.

UPMSP UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा.

UPMSP UP Board Exam 2022: ब्लैक बोर्ड पर कुछ न लिखा जा सके इसके लिए सभी परीक्षा केन्द्रों के कक्षों में ब्लैकबोर्ड पर अखबार चिपकाने का फैसला लिया गया है. जिन परीक्षा केंद्रों में अखबार नहीं चिपकाया जा सकता है वहां के ब्लैकबोर्ड पर मिट्टी का लेपन किया जाएगा. जिससे ब्लैक बोर्ड पर नकल सामग्री के रूप में कुछ भी लिखा ना जा सके. इसके साथ ही परीक्षा कक्ष में मोबाइल ले जाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा. परीक्षा के दौरान कोविड नियमों का ध्यान रखा जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. UPMSP UP Board Exam 2022: उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड के द्वारा 24 मार्च से हाईस्‍कूल और इंटर की परीक्षा शुरू होनी है. इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. विभाग के द्वारा छात्र छात्राओं को प्रवेश पत्र उपलब्ध करा दिए गए हैं. जिला मुख्यालयों के द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों में प्रश्नपत्र व उत्तरपुस्तिकाएं पहुंचाई जा रही हैं. विभाग के द्वारा प्रश्नपत्र की सुरक्षा को लेकर केंद्रों पर विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इन सबके बीच परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों पर एक अनोखा कार्य किया जाना है.

    दरअसल, ब्लैक बोर्ड पर कुछ न लिखा जा सके इसके लिए सभी परीक्षा केन्द्रों के कक्षों में ब्लैकबोर्ड पर अखबार चिपकाने का फैसला लिया गया है. जिन परीक्षा केंद्रों में अखबार नहीं चिपकाया जा सकता है वहां के ब्लैकबोर्ड पर मिट्टी का लेपन किया जाएगा. जिससे ब्लैक बोर्ड पर नकल सामग्री के रूप में कुछ भी लिखा ना जा सके. इसके साथ ही परीक्षा कक्ष में मोबाइल ले जाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा. परीक्षा के दौरान कोविड नियमों का ध्यान रखा जाएगा.

    ये भी पढ़ें –
    Govt Jobs, NIA Recruitment 2022 : एनआईए में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल पदों पर वैकेंसी, 12वीं पास भी करें आवेदन
    Indian Army Jobs 2022 : भारतीय सेना के पूर्वी कमान में 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

    लागू रहेगी धारा 144
    परीक्षा केंद्र के आस-पास बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. पुलिस की मौजूदगी में धारा 144 लागू रहेगी. सभी परीक्षा केन्द्रों पर सौ मीटर दायरे तक बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश निषेध होगा. इसके साथ ही परीक्षा केन्द्रों पर भेजे गए प्रश्नपत्रों को डबल लॉक वाली स्टील की अलमारियों में रखा जाएगा. जिसकी एक चाबी केंद्र व्यवस्थापक के पास, दूसरी चाबी वाह्य केंद्र व्यवस्थापक के पास और एक चाबी स्टेटिक मजिस्ट्रेट के पास रखी जाएगी.

    Tags: Education news, UP Board, UP Board Exam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर