UPSC ने जारी किया CDS II OTA फाइनल रिजल्ट 2019, यहां जानें पूरी डिटेल

परिणामों की घोषणा की तारीख से 15 दिनों के भीतर अपने अंकों की जांच कर सकेंगे.
परिणामों की घोषणा की तारीख से 15 दिनों के भीतर अपने अंकों की जांच कर सकेंगे.

जो मेरिट सूची उपलब्ध है उसमें कुल 241 उम्मीदवार हैं. इस सूची में 174 पुरुष अभ्यर्थी शामिल हैं, जिन्होंने 112वीं लघु सेवा आयोग पाठ्यक्रम (NT) के लिए अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी चेन्नई के लिए परीक्षा उत्तीर्ण की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 2:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में दाखिले के लिए संयुक्त रक्षा सेवा (Combined Defence Services ,CDS) II 2019 परीक्षा के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए हैं. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर अपना परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार कुल 241 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है.

परीक्षा में टॉप तीन पुरुष और महिलाएं
परवीन, प्रतीक कुमार और एमडी अनीसुर रहमान ने ओटीए परीक्षा में टॉप तीन की जगह हासिल की. जबकि अदिति वी परिदा, सिमरन कौर गिल और यशस्वी राजे ने महिलाओं में परीक्षा में टॉप किया.

परिणाम 15 दिनों के भीतर उपलब्ध होंगे
उम्मीदवारों के अंक अंतिम परिणामों की घोषणा की तारीख से 15 दिनों के भीतर उपलब्ध होंगे, 30 दिनों के लिए आयोग की वेबसाइट पर रहेंगे.



इन कोर्स में होना है दाखिला
अधिसूचना में कहा गया है, '112 वीं शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स (एनटी) (पुरुषों) की सूची में उन उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं, जिन्हें भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून में प्रवेश के लिए उसी परीक्षा के परिणाम के आधार पर पहले सिफारिश की गई थी, जिसमें नेवल अकादमी, एझिमाला, केरल और वायु सेना अकादमी, हैदराबाद (प्री-फ्लाइंग) ट्रेनिंग कोर्स (एस) में दाखिला होना है.

मेरिट सूची में कुल 241 उम्मीदवार
जो मेरिट सूची उपलब्ध है उसमें कुल 241 उम्मीदवार हैं. इस सूची में 174 पुरुष अभ्यर्थी शामिल हैं, जिन्होंने 112वीं लघु सेवा आयोग पाठ्यक्रम (NT) के लिए अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी चेन्नई के लिए परीक्षा उत्तीर्ण की. 67 उम्मीदवारों ने अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नई के लिए 26 वीं लघु सेवा आयोग महिला (गैर-तकनीकी) पाठ्यक्रम के लिए परीक्षाएं दीं.

ये भी पढ़ें-
DU Admission 2020:चौथी कटऑफ से दाखिला लेने का आज आखिरी दिन,एडमिशन 62000 के पार
BSSC Results: भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, देखें सफल अभ्यर्थियों की पूरी लिस्ट

अभ्यर्थी अंतिम परिणामों की घोषणा की तारीख से 15 दिनों के भीतर अपने अंकों की जांच कर सकेंगे. ये अंक 30 दिनों के लिए आयोग की वेबसाइट पर रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज