Home /News /education /

upsc civil services prelims exam 2022 to be held on june 5 know how to fill omr sheet see notification

UPSC CSE Prelims Exam 2022: 5 जून को होगी UPSC सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा, कैसे भरें OMR शीट, देखें नोटिफिकेशन

UPSC CSE Prelims Exam 2022: 5 जून को होगी UPSC सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा

UPSC CSE Prelims Exam 2022: 5 जून को होगी UPSC सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा

UPSC CSE Prelims Exam 2022: यूपीएससी के द्वारा नोटिफिकेशन जारी करके OMR शीट को सही ढंग से भरने का तरीका बताया गया है. जिससे परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को किसी तरह की असुविधा का सामना ना करना पड़ें. आयोग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. UPSC CSE Prelims Exam 2022: संघ लोक सेवा आयोग UPSC सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल, इस परीक्षा का आयोजन 5 जून 2022 को किया जाना है. ऐसे में यूपीएससी के द्वारा नोटिफिकेशन जारी करके OMR शीट को सही ढंग से भरने का तरीका बताया गया है. जिससे परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को किसी तरह की असुविधा का सामना ना करना पड़ें. आयोग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

    जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि एग्जाम के दौरान ओएमआर शीट में हर सर्कल को कैसे भरना है. इसके साथ ही अटेंडेंस शीट को भरने का भी सही तरीका आयोग ने बताया है. आयोग के द्वारा गलत और सही तरीके को समझाने के लिए आयोग के द्वारा इमेज शेयर की गई है. आयोग के द्वारा यह तस्वीरें इसलिए शेयर की गई हैं जिससे परीक्षा के दौरान किसी भी तरह से अभ्यर्थियों के द्वारा गलती नहीं की जाए.

    मेंस परीक्षा के लिए होंगे शॉर्टलिस्ट
    अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स एग्जाम 2022 क्लीयर करने वाले अभ्यर्थियों को मेंस परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. वहीं मेंस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. मेंस परीक्षा और इंटरव्यू के लिए अलग से तारीखों की घोषणा की जाएगी. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अधिक जानकारी के लिए नियमित तौर पर आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें. इस परीक्षा में हर साल लाखों अभ्यर्थी शामिल होते हैं.

    ये भी पढ़ें-
    कश्मीर विश्वविद्यालय PG एडमिशन के लिए KUET रजिस्ट्रेशन 23 मई से शुरू करेगा
    WB JECA 2022 आंसर की wbjeeb.nic.in पर जारी, 23 मई तक दर्ज करें आपत्ति

    Tags: Exam news, UPSC, UPSC Exams

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर