होम /न्यूज /education /UPSC मेन्स एग्जाम 2022 में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू की तैयारी कराएगा अभ्युदय, यह है प्रक्रिया

UPSC मेन्स एग्जाम 2022 में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू की तैयारी कराएगा अभ्युदय, यह है प्रक्रिया

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

मेरठ जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा-2022 के सफल ...अधिक पढ़ें

विशाल भटनागर

मेरठ. यूपीएससी 2022 परीक्षा में जिन युवाओं ने सफलता हासिल कर ली है और अब साक्षात्कार (इंटरव्यू) को लेकर चिंतित हैं तो उनके लिए बड़ी राहत है. अभ्युदय योजना के तहत युवाओं की अभ्युदय योजना के तहत साक्षात्कार की भी तैयारी कराई जाएगी. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ताकि साक्षात्कार के समय जो भी परेशानी आती है उन सभी की समस्याओं का पहले ही निवारण कर दिया जाए.

मेरठ जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा-2022 के सफल अभ्यर्थी जनपद स्तर पर मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्तर्गत सफल अभ्यर्थियों के लिए मॉक इंटरव्यू, पर्सनालिटी टेस्ट की तैयारी भी कराई जाएगी. इस तैयारी के लिए विशेष पैनल गठित कर दिया गया है जिसमें यूपीएससी परीक्षा 2020 में द्वितीय रैंक हासिल करने वाली आईएएस जागृति अवस्थी सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी अन्य विशेषज्ञ सदस्य शामिल है.

आपके शहर से (मेरठ)

अभ्यार्थी ऐसे करें आवेदन

मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के साक्षात्कार की तैयारी हेतु मॉक इंटरव्यू व पर्सनालिटी टेस्ट के लिए इच्छुक अभ्यर्थी जनपद मेरठ के जिला समाज कल्याण अधिकारी मेरठ विकास भवन कार्यालय में आवेदन कर सकते है. इतना ही नहीं दूरभाष नंबर 94150-63742 या ई-मेल आईडी meerutsamajkalyan@gmail.com पर भी अपना विवरण भेज सकते हैं.

मॉक इंटरव्यू की जल्द होगी तिथि निर्धारित

समाज कल्याण अधिकारी के अनुसार अभ्यर्थियों को मॉक इंटरव्यू और पर्सनालिटी टेस्ट की तिथि व समय निर्धारित करते हुए युवाओं को जानकारी दे दी जाएगी.

बता दें कि, अभ्युदय योजना के तहत छात्र-छात्राओं को पहले से ही यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कराई जा रही है. ऐसे में साक्षात्कार को लेकर जो युवाओं में डर रहता था. इस मुहिम के माध्यम से वो अच्छे से तैयारी कर पाएंगे.

Tags: Interview, Meerut news, Up news in hindi, Upsc exam

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें