UPSSSC PET 2021: आयोग ने खत्‍म की 'वन टाइम रजिस्‍ट्रेशन' की अन‍िवार्यता, चेक करें

UPSSSC  ने PET 2021  के लिये जरूरी  नोटिस जारी किया है. उम्‍मीदवार जरूर पढ़ें

UPSSSC ने PET 2021 के लिये जरूरी नोटिस जारी किया है. उम्‍मीदवार जरूर पढ़ें

UPSSSC ने PET 2021 के लिये जरूरी नोटिस जारी किया है. उम्‍मीदवार जरूर पढ़ें

  • Share this:

UPSSSC PET 2021:उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी 2021) से संबंधित जरूरी नोटिस जारी किया है. यूपीएसएसएससी ने यह नोटिस रजिस्‍ट्रेशन से संबंधित जारी किया है. नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदकों पर अब पीईटी 2021 के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता नहीं होगी. इसे समाप्‍त कर दिया गया है. आवेदन की प्रक्र‍िया 21 जून को समाप्‍त हो जाएगी. उम्‍मीदवार इससे पहले आवेदन कर लें.

बता दें कि इससे पहले उम्‍मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा और मेन परीक्षा के लिये वन टाइम रजिस्‍ट्रेशन का ही मौका मिलता था. इसे हटाने को लेकर उम्‍मीदवार कई बार आयोग से अनुरोध कर चुके हैं. आवेदकों की सहूलियत के लिये आयोग ने यह फैसला ल‍िया है. नोटिफिकेशन में आयोग ने यह भी बताया है कि प्ररंभिक अर्हता परीक्षा के अंक एक साल के लिये मान्‍य होंगे. बता दें इस परीक्षा के आधार पर यूपी के विभिन्‍न सरकारी विभागों में ग्रुप सी पदों पर भर्त‍ियां होती हैं.

परीक्षा के लिए पाठ्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज