अपना शहर चुनें

States

UPTET 2020: 7 मार्च को हो सकती है टीईटी परीक्षा, जान लें पूरी डिटेल

UPTET 2020: यूपी टीईटी 7 मार्च को कराने का प्रस्ताव है.
UPTET 2020: यूपी टीईटी 7 मार्च को कराने का प्रस्ताव है.

यूपी टीईटी अब 7 मार्च को कराने की तैयारी है. लगभग 10 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2021, 7:48 PM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2020) (यूपी-टीईटी) 7 मार्च को हो सकती है. परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने इस आशय का प्रस्ताव शासन को भेजा है. जानकारी के मुताबिक शासन से अनुमति मिल गई तो यह परीक्षा मार्च में हो जाएगी. अगर ऐसा नहीं होता है, तो टीईटी पंचायत चुनाव के बाद कराया जा सकता है.

पहले फरवरी में कराने का था प्रस्ताव
यूपी टीईटी की परीक्षा पूर्व में फरवरी के अंत कराने की योजना थी, लेकिन शासन से अनुमति मिलने में देरी की वजह से अब 7 मार्च को परीक्षा कराने की तैयारी है. इस संबंध में शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है.

अनुमति के बाद शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
यूपी टीईटी की परीक्षा की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं, लेकिन शासन से अनुमति मिलते ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इस पूरी प्रक्रिया में एक माह तक का समय लग सकता है. इसके बाद केंद्र निर्धारण होगा और परीक्षा कराई जाएगी.



ये भी पढ़ें
Board Exams: देश में कब, कहां होगी 10वीं,12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, देखें डिटेल
REET 2021: रीट लेवल 1 में शामिल नहीं हो सकेंगे बीएड वाले, पढ़ें डिटेल

पिछले साल नहीं हुई टीईटी
कोरोना के कारण वर्ष 2020 में टीईटी का आयोजन नहीं हो सका था. राज्य सरकार ने नवंबर मध्य में टीईटी कराने की अनुमति दी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया. इस परीक्षा में लगभग 10 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज