Home /News /education /

UPTET 2021 Exam: यूपीटीईटी के अभ्यर्थी इन बातों का रखें ध्यान, 28 नवंबर को होना है एग्जाम

UPTET 2021 Exam: यूपीटीईटी के अभ्यर्थी इन बातों का रखें ध्यान, 28 नवंबर को होना है एग्जाम

UPTET 2021 Exam: यूपीटीईटी का 28 नवंबर को एग्जाम होना है.

UPTET 2021 Exam: यूपीटीईटी का 28 नवंबर को एग्जाम होना है.

UPTET 2021 Exam: यूपी टीईटी एग्जाम 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी किये जा चुके हैं. अभ्यर्थी इसे आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि दो शिफ्ट में होने वाले परीक्षा के लिए पहले शिफ्ट परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक आयोजित होगा. जबकि दूसरी शिफ्ट के लिए परीक्षा दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी. यूपी टीईटी परीक्षा के लिए इस बार करीब 21 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. UPTET 2021 Exam: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल, यूपीटेट परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर 2021 को होना है. यूपी टीईटी परीक्षा का आयोजन यूपी परीक्षा नियामक प्राधिकारी (UP ERA) द्वारा आयोजित कराई जाएगी. परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट्स में कराई जाएगी. इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है.

    बता दें के यूपी टीईटी एग्जाम 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी किये जा चुके हैं. अभ्यर्थी इसे आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि दो शिफ्ट में होने वाले परीक्षा के लिए पहले शिफ्ट परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक आयोजित होगा. जबकि दूसरी शिफ्ट के लिए परीक्षा दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी. यूपी टीईटी परीक्षा के लिए इस बार करीब 21 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. ऐसे में परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को इन जरूरी बातों का आवाश्यक रूप से ध्यान रखना चाहिए.

    • परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थी और परीक्षक को मोबाइल और इलेक्ट्रानिक डिवाइस साथ ले जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा.
    • अभ्यर्थियों को प्रिंट आउट के साथ लेटेस्ट फोटो वाली आईडी प्रूफ की ओरिजिनल कॉपी साथ रखनी होगी. इसके बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.
    • अभ्यर्थी को अपने साथ किसी सेमेस्टर की ओरिजनल मार्कशीट भी साथ रखनी होगी. ऐसा नहीं होने पर मार्कशीट की फोटो कॉपी की अटेस्टेड कॉपी साथ रखनी होगी.
    • परीक्षा के दरमियान प्रश्नपत्र में दिये गये सभी निर्देश भी उत्तर लिखने से पहले ध्यानपूर्वक पढ़ लें. ओएमआर शीट में जानकारी साफ शब्दों में भरनी होगी. जानकारी गलत होने पर आंसर-शीट का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा.
    • अभ्यर्थियों को ओएमआर शीट की तीन प्रतियों मिलेंगी. इनमें से दो प्रतियां आपको परीक्षा के बाद निरीक्षक के पास जमा करनी होगी जबकि एक कॉपी अभ्यर्थी अपने साथ ले सकेगा.

    ये भी पढ़ें-
    CBSE Term 1 Exam: सीबीएसई टर्म वन परीक्षा को लेकर ये हैं अपडेट, प्रैक्टिकल परीक्षा में स्थानीय होंगे एग्जामिनर, पढ़ें पूरी डिटेल
    Constitution Day: परीक्षा में संविधान दिवस से जुड़े पूछे जा सकते हैं ये सवाल, खुद को करें अपडेट

    Tags: Education news, Exam news, Jobs in india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर