Home /News /education /

UPTET Admit Card 2021 New Exam Date: UPTET 2021 का एडमिट कार्ड फिर से हो सकता है जारी, परीक्षा केंद्र में बदलाव की संभावना, जानें डिटेल

UPTET Admit Card 2021 New Exam Date: UPTET 2021 का एडमिट कार्ड फिर से हो सकता है जारी, परीक्षा केंद्र में बदलाव की संभावना, जानें डिटेल

UPTET Admit Card 2021

UPTET Admit Card 2021

UPTET Admit Card 2021 New Exam Date: उम्मीदवार सीधे इस लिंक पर क्लिक करके भी अपना एडमिट कार्ड (Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवारों को पुराने एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card 2021) की जगह नए एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card 2021) डाउनलोड करने होंगे, अन्यथा उन्हें परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    UPTET Admit Card 2021 New Exam Date: UPTET 2021 के लिए जल्द नई परीक्षा और एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card 2021) का डेट जारी किया जाएगा. उम्मीदवार जो इस परीक्षा (UPTET Exam 2021 ) के लिए आवेदन किए हैं, वे UPTET की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card 2021) डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उम्मीदवारों को पुराने एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card 2021) की जगह नए एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card 2021) डाउनलोड करने होंगे, अन्यथा उन्हें परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा. साथ ही परीक्षा केंद्रों में भी बदलाव होने की संभावना है.

    इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://updeled.gov.in/ पर क्लिक करके भी अपना एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card 2021) डाउनलोड कर सकते हैं. इससे पहले उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 को पेपर लीक (UPTET Paper Leak) मामले के कारण 28 नवंबर को रद्द कर दिया गया था. स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने लीक हुए पेपर को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने के आरोप में उसी दिन दोषियों को गिरफ्तार कर लिया था. इस बीच, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोषियों के खिलाफ NSA लगाया जाएगा.

    बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने 28 नवंबर को बताया था कि यूपी सरकार (UP Government) एक महीने के भीतर, यानी दिसंबर 2021 में फिर से परीक्षा (UPTET Exam 2021) आयोजित करेगी. कुछ मीडिया रिपोर्टों का दावा है कि UPTET परीक्षा 26 दिसंबर 2021 को पुनर्निर्धारित की जा सकती है, हालांकि, इस संबंध में कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं की गई है. उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड (UPBEB) द्वारा जारी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) की नई तिथियों के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in देखने की सलाह दी जाती है.

    UPTET उत्तर प्रदेश में कक्षा I से VIII के लिए शिक्षक के रूप में नियुक्ति के लिए योग्य होने के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यता है. UPTET राज्य भर के विभिन्न सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में प्राथमिक (कक्षा 1 से 5) और उच्च प्राथमिक (कक्षा 6 से 8) कक्षाओं के लिए शिक्षकों की भर्ती में मदद करता है.

    ये भी पढ़ें…
    WBPHED में इन पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी डेट, बिना परीक्षा होगा चयन
    वायुसेना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Tags: Education, Education news, UP Government, UPTET

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर