Home /News /education /

UPTET Exam : टीईटी परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, प्रिंटिंग प्रेस का मालिक गिरफ्तार

UPTET Exam : टीईटी परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, प्रिंटिंग प्रेस का मालिक गिरफ्तार

UPTET Exam : टीईटी परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है.

UPTET Exam : टीईटी परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है.

UPTET Exam : 28 नवंबर 2021 को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा होनी थी. परीक्षा वाले दिन प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर आ गया. इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी, तथा पेपर लीक करवाने में शामिल कई लोगों को उत्तर प्रदेश में विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया. पेपर लीक करने वाले गैंग समेत अब तक राज्यभर से करीब 30 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. UPTET Exam : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021 (यूपीटीईटी 2021) के पेपर लीक होने के मामले में उत्तर प्रदेश एसटीएफ (नोएडा इकाई) ने दिल्ली स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को गिरफ्तार किया है. इस मामले में थाना सूरजपुर में एसटीएफ के द्वारा विभिन्न प्रिंटिंग प्रेस के मालिकों के खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है. यह जानकारी उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की नोएडा इकाई के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजकुमार मिश्रा ने दी.

    उन्होंने बताया कि 28 नवंबर 2021 को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा होनी थी. परीक्षा वाले दिन प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर आ गया. उन्होंने बताया कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी, तथा पेपर लीक करवाने में शामिल कई लोगों को उत्तर प्रदेश में विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कर रही एसटीएफ ने टीईटी परीक्षा के दिल्ली में पेपर छापने वाली प्रिंटिंग प्रेस के मालिक राय अनूप प्रसाद को मंगलवार को गिरफ्तार किया है. वह मूल रूप से गोरखपुर का रहने वाला है.

    ये भी पढ़ें-
    MP High Court Recruitment 2021: ग्रेजुएशन पास के लिए यहां हैं 1250 से अधिक नौकरियां, आज से शुरू है आवेदन, जानें पूरी डिटेल
    JKPSC Mains 2021 Application: संयुक्त प्रतियोगिता मुख्य परीक्षा के लिए आज से पंजीकरण शुरू, ऐसे करें आवेदन

    मिश्रा ने बताया कि प्रसाद की दिल्ली के ओखला में प्रिंटिंग प्रेस है. उन्होंने बताया कि जांच में पता चला है कि कोलकाता, नोएडा, दिल्ली में स्थित विभिन्न प्रिंटिंग प्रेस में टीईटी की परीक्षा के प्रश्न पत्र छपवाए गए थे. इस मामले में एसटीएफ की तरफ से पांच प्रिंटिंग प्रेस के संचालकों के खिलाफ थाना सूरजपुर में गैंगस्टर ऐक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है. बता दें कि 28 नवंबर, रविवार को यूपीटीईटी की परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक की आशंका में प्रशासन ने परीक्षा स्थगित कर दी थी. पेपर लीक करने वाले गैंग समेत अब तक राज्यभर से करीब 30 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. (भाषा के इनपुट के साथ)

    Tags: Education news, Paper Leak, UPTET

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर