Home /News /education /

UPTET Paper Leak 2021 : पेपर लीक कांड की सीबीआई जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका

UPTET Paper Leak 2021 : पेपर लीक कांड की सीबीआई जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका

UPTET Paper Leak 2021 : यूपीटीईटी के लिए करीब 21 लाख आवेदन हुए हैं.

UPTET Paper Leak 2021 : यूपीटीईटी के लिए करीब 21 लाख आवेदन हुए हैं.

UPTET Paper Leak 2021 : यूपीटीईटी 2021 पेपर लीक होने से रद्द होने के कारण उम्मीदवारों में निराशा और गुस्सा है. इस बीच पेपर लीक कांड की सीबीआई से या स्वतंत्र न्यायिक जांच कराने की मांग भी उठने लगी है. दूसरी तरफ यूपी पुलिस और एसटीएफ आरोपियों की धरपकड़ में जुटी है. अभी तक करीब 26 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इसके अलावा यूपी सरकार ने यूपीटीईटी परीक्षा अगले महीने कराने का आश्वासन दिया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. UPTET Paper Leak 2021 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 पेपर लीक होने के कारण रद्द करनी पड़ी है. पेपर लीक होने का पता चलने के बाद यूपी पुलिस और एसटीएफ आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी है. इसी बीच यूपीटीईटी 2021 का पेपर लीक होने की जांच सीबीआई से कराने की मांग भी उठने लगी है. पेपर लीक कांड की सीबीआई जांच के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को हाईकोर्ट के अधिवक्ता गौरव द्विवेदी ने पत्र याचिका भेजी है. इस याचिका में पेपर लीक कराने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को सस्पेंड करने और पूरे मामले की जांच सीबीआई या स्वतंत्र न्यायिक जांच या स्पेशल इनवेस्टिगेटिव एजेंसी से कराए जाने की मांग की गई है.

याचिका में यह भी मांग की गई है कि पेपर रद्द होने से अभ्यर्थियों को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई की जाए. अधिवक्ता गौरव द्विवेदी ने यह याचिका स्वदेश एंड प्रयाग लीगल एड क्लीनिक की ओर से दायर की है.

यूपीटीईटी के लिए हुए हैं 21 लाख आवेदन 

यूपी टीईटी परीक्षा 28 नवंबर को दो शिफ्ट्स में कराई जानी थी. पहली शिफ्ट की परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक होना था. जबकि दूसरी शिफ्ट के लिए परीक्षा दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शाम 5 बजे तक आयोजित होनी थी. यूपी टीईटी परीक्षा के लिए इस बार करीब 21 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.
ये भी पढ़ें

UP Lekhpal Recruitment 2021: यूपी लेखपाल परीक्षा ऑफलाइन होगी या ऑनलाइन? जानें यहां

RRB Group D Exam 2019: खारिज हुए आवेदनों के लिए मोडिफिकेशन लिंक से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचना जारी

Tags: Allahabad high court, Paper Leak, UPTET

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर