• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • UTTARAKHAND BOARD 12TH EXAM CAN BE JUNE LAST WEEK ARVIND ARVIND PANDEY MEETING WITH OFFICERS

UK Board 12th Exam : उत्तराखंड बोर्ड के 12वीं की परीक्षा जून के आखिर में संभव, बढ़ेंगे परीक्षा केंद्र

उत्तराखंड बोर्ड के 12वीं की परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप कराने पर भी विचार चल रहा है.

UK Board 12th Exam : उत्तराखंड बोर्ड के 12वीं की परीक्षा जून के आखिरी सप्ताह में या जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है. 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तराखंड बोर्ड के 12वीं की परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण खबर है. परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कराने के लिए करीब 500 परीक्षा केंद्र और बनाए जाएंगे. वर्तमान में कुल 1385 परीक्षा केंद्र हैं. राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद कुमार पांडेय ने सोमवार को विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें 12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने पर विस्तार से चर्चा हुई. इसमें परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कराने पर भी चर्चा की गई. बैठक में परीक्षा केंद्र बढ़ाए जाने पर सहमति बनी. बैठक के दौरान बोर्ड परीक्षा, परीक्षा केंद्र और पर और कॉपियां जाचंने की ड्यूटी करने वाले शिक्षकों की सुरक्षा पर भी बात हुई. इसमें शिक्षकों को ड्यूटी से पहले कोविड वैक्सीन लगाने पर भी चर्चा होने की बात सामने आ रही है.
    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड बोर्ड के 12वीं की परीक्षा जून के अखिरी सप्ताह या जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है. वहीं इस बार परीक्षा ओएमआर शीट पर ऑब्जेक्टिव टाइप कराने की बात भी कही जा रही है. शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा है कि वह शिक्षकों के वैक्सिनेशन को लेकर मुख्यमंत्री से बात करेंगे.

    अधिकतर राज्य कर रहे वैक्सिनेशन की मांग

    बता दें कि परीक्षा से पहले वैक्सिनेशन की मांग अधिकतर राज्य कर रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में दिल्ली, हरियाणा, केरल, असम, महाराष्ट,, मध्य प्रदेश, मेघालय और उत्तरखंड समेत कई राज्यों ने सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा से पहले छात्रों और शिक्षकों के वैक्सिनेशन की मांग की है. हालांकि सिर्फ 19 प्रमुख विषयों के साथ 12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने के प्रस्ताव का अधिकांश राज्यों ने समर्थन किया है.

    ये भी पढ़ें- 

    UPSC CDS Result : यूपीएससी ने जारी किया CDS-1 का फाइनल रिजल्ट, जानिए किसने किया टॉप

    HP TET 2021 Application Date: हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू
    Published by:Praveen Singh
    First published: