• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • School Reopening : उत्तराखंड में बच्चों को बिना लंच बॉक्स के जाना होगा स्कूल, मानने होंगे ये नियम

School Reopening : उत्तराखंड में बच्चों को बिना लंच बॉक्स के जाना होगा स्कूल, मानने होंगे ये नियम

uttarakhand school reopening : स्कूलों में कोविड गाइडलाइन का पालन कराने हर स्कूल में एक नोडल अधिकारी बनाया जाएगा.

uttarakhand school reopening : स्कूलों में कोविड गाइडलाइन का पालन कराने हर स्कूल में एक नोडल अधिकारी बनाया जाएगा.

School Reopening : उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने राज्य में कक्षा 9 से 12 और कक्षा 6 से 8 तक के स्टूडेंट्स के लिए अलग – अलग डेट से स्कूल खोलने का ऐलान कर दिया है. खास बात यह है कि इस दौरान स्कूल आने वाले स्टूडेंट अपने साथ लंच बॉक्स नहीं ला सकेंगे.

  • Share this:

    नई दिल्ली. उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने राज्य में कक्षा 9 से 12 और कक्षा 6 से 8 तक के स्टूडेंट्स के लिए अलग – अलग डेट से स्कूल खोलने का ऐलान कर दिया है. खास बात यह है कि इस दौरान स्कूल आने वाले स्टूडेंट अपने साथ लंच बॉक्स नहीं ला सकेंगे. इसके अलावा खाद्यान्न भोजन सामाग्री वितरण पहले की तरह जारी रहेगी जबकि पके भोजन पर अगले आदेश तक पूरी तरह से रोक रहेगी.  शिक्षा विभाग ने एसओपी जारी करके बताया है कि सोमवार 2 अगस्त 2021 से 9 से 12 के छात्रों के लिए और कक्षा 6-8 के लिए 16 अगस्त से स्कूलों को खोल दिया जाएगा. शिक्षा सचिव राधिका झा ने आदेश जारी कर बताया है कि इस दौरान बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगी और स्कूल केवल ट्यूशन फीस ले सकेंगे.

    प्रत्येक स्कूल में होगा एक नोडल अधिकारी

    बता दें कि स्कूल खोलने का आदेश निजी, सरकारी और बोर्डिंग स्कूलों के लिए मान्य होगा. ऐसे में शासन की तरफ ने स्कूलों को सख्त हिदायत दी गई है कि स्कूलों में कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से किया जाए. इसका पालन कराने के लिए हर स्कूल में एक नोडल अधिकारी बनाया जाएगा.

    पढ़ें-

    UP Board Result : यूपी बोर्ड रिजल्ट का पूरा लेखा जोखा, जानिए एक मिनट में 11 खास बातें

    School Reopening : उत्तराखंड में इस दिन से खुलेंगे स्कूल, करना होगा इन नियमों का पालन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज