Home /News /education /

Vicky Katrina Wedding:कैटरीना कैफ ने मॉडलिंग के लिए छोड़ा स्कूल, इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं विक्की

Vicky Katrina Wedding:कैटरीना कैफ ने मॉडलिंग के लिए छोड़ा स्कूल, इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं विक्की

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ

Vicky Katrina Wedding, Vicky Kaushal, Katrina Kaif, Education: मशहूर फिल्म एक्टर विक्की कौशल (Actor Vicky Kaushal) और जानी-मानी एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Actress Katrina Kaif) जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. दोनों 9 दिसंबर को राजस्थान के सवाई माधोपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग (Destination Wedding) कर रहे हैं (Rajasthan News). हर कोई इस रॉयल वेडिंग की चर्चा कर रहा है, जबकि कपल की तरफ से अब तक कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है. जानिए, कितने पढ़े-लिखे हैं विक्की कौशल और कैटरीना कैफ (Vicky Kaushal Katrina Kaif Educational Qualification).

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली (Vicky Katrina Wedding, Education). इन दिनों हर कोई फिल्म एक्टर विक्की कौशल और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की चर्चा कर रहा है (Vicky Kaushal and Katrina Kaif). यह लोकप्रिय कपल 9 दिसंबर को राजस्थान के सवाई माधोपुर में रॉयल वेडिंग कर रहा है (Sawai Madhopur). दोनों के शाही प्री वेडिंग फंक्शन भी शुरू हो चुके हैं. हालांकि, शादी में शिरकत कर रहे मेहमानों को फोन रखने की मनाही होने की वजह से शादी की तस्वीरें बाहर आना मुमकिन नहीं है. विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी से पहले जानिए दोनों का एजुकेशन स्टेटस (Vicky Kaushal Katrina Kaif Educational Qualification).

    विक्की कौशल और कैटरीना कैफ अपने-अपने करियर में काफी अच्छा काम कर रहे हैं (Vicky Kaushal and Katrina Kaif). दोनों के पास काम की कोई कमी नहीं है और उन्होंने अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से ऑडियंस का दिल भी जीत लिया है. सेलिब्रिटीज आम लोगों के लिए इंस्पिरेशन होते हैं. लोग इनके बारे में जानकर इनसे प्रेरणा हासिल करते हैं. जानिए, आपकी पसंदीदा जोड़ी विक्की कौशल और कैटरीना कैफ ने कितनी पढ़ाई-लिखाई की है (Vicky Kaushal Katrina Kaif Education).

    विक्की कौशल के पास है इंजीनियरिंग की डिग्री
    विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुआ था (Vicky Kaushal Birthday). विक्की के पिता का नाम श्याम कौशल हैं. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में बतौर एक्शन निर्देशक और स्टंट कोऑर्डिनेटर काम किया है. बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता विक्की कौशल की गिनती बॉलीवुड के टॉप सितारों में की जाती है. विक्की कौशल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं (Vicky Kaushal Education). उन्होंने साल 2009 में राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मुंबई से मैकेनिकल इंजीनियर में स्नातक की डिग्री हासिल की है. पढ़ाई के बाद उनके पास नौकरी करने का ऑप्शन था, लेकिन उन्होंने फिल्मी दुनिया को चुन लिया.

    ये भी पढ़ें:
    एमबीए करने के बाद बन गईं ‘अक्षरा’, ये है हिना खान का एजुकेशन बैकग्राउंड
    गणित से बीएससी पास हैं सीएम योगी, जानें उनकी पढ़ाई-लिखाई

    कैटरीना कैफ ने मॉडलिंग के लिए छोड़ा स्कूल
    कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था (Katrina Kaif Birthday). उनके पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन हैं, जबकि मां सुजैन ब्रिटिश हैं. मीडिया रिपोर्टे्स के अनुसार, कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में एक मॉडल के तौर पर अपना करियर शुरू किया था. इसके लिए उन्होंने अपना स्कूल भी छोड़ दिया था (Katrina Kaif Education). कुछ सालों बाद उन्होंने भारत आकर मॉडलिंग करियर जारी रखा. फिर फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश कर वे धीरे-धीरे सफलता की सीढ़ी चढ़ती गईं.

    Tags: Bollywood, Education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर