Home /News /education /

Visva Bharti University : एमएड प्रवेश परीक्षा में दिए 100 में से 397, 197 अंक, रिजल्ट देखकर अभ्यर्थी हैरान

Visva Bharti University : एमएड प्रवेश परीक्षा में दिए 100 में से 397, 197 अंक, रिजल्ट देखकर अभ्यर्थी हैरान


Visva Bharti University : एमएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को ही जारी किया गया था.

Visva Bharti University : एमएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को ही जारी किया गया था.

Visva Bharti University : विश्वभारती विश्वविद्यालय एक बार फिर से विवादों में फंस गया है. विश्वविद्यालय के प्रशासन ने इस बार एमएएड प्रवेश परीक्षा में कुल अंक से 200 फीसदी अधिक तक नंबर दे डाले हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. Visva-Bharti University: शांतिनिकेतन स्थित प्रसिद्ध विश्वभारती विश्वविद्यालय अपनी कार्यप्रणाली के कारण एक बार फिर से सुर्खियों में है. नया विवाद एमएड प्रवेश परीक्षा में मूल्यांकन को लेकर है. विश्वविद्यालय की एमएड प्रवेश परीक्षा 100 अंकों की थी. लेकिन कई अभ्यर्थियों को इससे अधिक अंक दिए गए हैं. कुछ अभ्यर्थियों को 100 में से 367 अंक, 196 अंक और 151 अंक तक मिले हैं. विश्वभारती विश्वविद्यालय ने एमएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट सोमवार की शाम को ही अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया था. रिजल्ट चेक करके अभ्यर्थी चौंक गए. विश्वविद्यालय के अधिकारियों की इस लापरवाही को देखकर हर कोई हैरान और परेशान है.

    विश्वभारती विश्वविद्यालय की एमएड प्रवेश परीक्षा 14 सितंबर को ऑनलाइन मोड में हुई थी. इसमें विश्वभारती के आंतरिक और अन्य विश्वविद्यालयों में एमएड के लिए कुल 50 सीटें हैं. जिसमें 25 सीटें विश्वभारती विवि के छात्रों के लिए आरक्षित हैं. एमएड प्रवेश परीक्षा में 60 अंक लिखित परीक्षा और 40 अंक एकेडमिक स्कोर के माध्यम से मिलने थे. लेकिन अभ्यर्थियों को 200 फीसदी अधिक तक अंक मिले हैं. किसी को 198 तो किसी को 375 प्राप्त हुए तथा समाजशास्त्र विभाग में विद्यार्थियों को क्रमश: 196, 367, 151,275 मिले हैं. सवाल यह है कि परीक्षार्थियों को 100 में से 200 या 150 कैसे मिले?

    रिजर्व सीटों पर बाहरी छात्रों के नाम 

    विश्वविद्यालय की एमएड प्रवेश परीक्षा में मार्क्स को लेकर ही अनियमितता नहीं हुई है. आंतरिक सीटों की मेरिट लिस्ट में बाहरी छात्रों के नाम भी शामिल कर लिए गए हैं. इसको लेकर भी छात्रों ने शिकायत की है. छात्रों ने रिजल्ट ठीक करने की मांग की है.

    ये भी पढ़ें

    Sarkari Naukri 2021: एएनएम के 13000 से अधिक पदों पर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

    UPSC Result 2020 Cut Off : यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 का कट-ऑफ जारी, इस बार इतने पर ही हुआ सेलेक्शन

    Tags: Entrance exams, Exam result, University Exams

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर