WB कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021: WBCHSE होम सेंटर में आयोजित करेगा 12वीं की परीक्षाएं

परीक्षाएं निर्धारित तिथियों पर दोपहर से आयोजित की जाएंगी. (सांकेतिक तस्वीर)

परीक्षाएं निर्धारित तिथियों पर दोपहर से आयोजित की जाएंगी. (सांकेतिक तस्वीर)

उच्चतर माध्यमिक परीक्षाएं 15 जून से शुरू होंगी और 2 जुलाई तक जारी रहेंगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य भर में COVID-19 सुनामी के कारण कक्षा 12 के छात्रों के लिए बोर्ड की परीक्षा, मानक से हटकर, जून में अपने संबंधित स्कूलों में आयोजित की जाएगी.

परिषद के अध्यक्ष महुआ दास ने एक बयान में कहा कि परीक्षाएं निर्धारित तिथियों पर दोपहर से आयोजित की जाएंगी.

कक्षा 11 के छात्रों के लिए वार्षिक परीक्षा को वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा, "2021 की उच्च माध्यमिक परीक्षाएं एक उम्मीदवार के संबंधित शैक्षणिक संस्थान में दोपहर 12 बजे से 3.15 बजे तक आयोजित की जाएंगी."

हालांकि, दास ने कहा कि काउंसिल COVID-19 स्थिति पर कड़ी नजर रखेगी और सभी निर्णय विकसित परिस्थितियों पर टिके होंगे. उन्होंने कहा कि कक्षा 11 के छात्रों के लिए, स्कूलों को अगले तीन महीनों में पाठ्यक्रम के चुनिंदा भागों को पढ़ाने के लिए कहा गया है, जो अगले साल बोर्ड परीक्षा के लिए उनके लिए प्रासंगिक होगा. उच्चतर माध्यमिक परीक्षाएं 15 जून से शुरू होंगी और 2 जुलाई तक जारी रहेंगी.
ये भी पढ़ें-

Sarkari Naukri: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स में बीटेक और एमबीए के लिए नौकरियां, सैलरी 50 हजार तक

JIPMAT Application Date 2021: ज्वाइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट दाखिला परीक्षा के आवेदन की तिथि बढ़ी, जानें अब तक

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज