12th Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल में निर्धारित तिथि पर होगी बोर्ड परीक्षाएं, जानें डिटेल

West Bengal 12th Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल में निर्धारित तिथि पर होगी 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं.

West Bengal 12th Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल में निर्धारित तिथि पर होगी 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं.

West Bengal 12th Board Exam 2021: वेेस्ट बंगाल में 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित तिथि पर ही आयोजित की जाएंगी. विद्यार्थियों को परीक्षा देने के लिए केंद्र पर नहीं जाना होगा. परीक्षाएं विद्यार्थियों के संबंधित स्कूल में ही होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के कारण सीबीएसई सहित कई राज्यों में निर्धारित तिथि पर होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. वहीं पश्चिम बंगाल में 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएंगी. पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एग्जामिनेशन (West Bengal Council of Higher Secondary Examination) ने इसका एलान किया है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस संबंध में काउंसिल की ओर से एक बयान भी जारी किया जाएगा.

केंद्रों पर नहीं आयोजित की जाएंगी बोर्ड परीक्षाएं

12वीं बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थियों को परीक्षा देने के लिए केंद्रों पर नहीं जाना होगा. परीक्षाएं विद्यार्थियों के संबंधित स्कूल में ही आयोजित की जाएंगी. राज्य में बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित किए गए केंद्रों पर आयोजित की जाती है, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस बार ऐसा नहीं होगा. परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए दूसरे स्कूलों में नहीं जाना होगा.

इस तारीख से शुरू हो रहीं परीक्षाएं
राज्य में 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 जून 2021 से 30 जून 2021 के बीच आयोजित की जाएंगी. परीक्षा का आयोजन दूसरी पाली में किया जाएगा. परीक्षा का समय दोपहर 12 बजे से 3.15 बजे तक होगा. पहले परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 1:15 बजे तक निर्धारित था.

यह भी पढ़ें -

UPSC CAPF 2021 : असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, तुरंत करें आवेदन



JEE Advanced 2021: स्थगित होगी जेईई एडवांस की परीक्षा ! देखें डिटेल

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत होंगी परीक्षा

12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा. परीक्षार्थियों को मास्क लगाकर आना अनिवार्य किया गया है. बिना मास्क के परीक्षार्थियों को इंट्री नहीं दी जाएगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज