West Bengal board Exam Date: बोर्ड परीक्षाओं को लेकर पश्‍च‍िम बंगाल में आज हो सकता है फैसला, जानिये

क्‍या पश्‍च‍िम बंगाल में आयोजित होंगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं. जानें

क्‍या पश्‍च‍िम बंगाल में आयोजित होंगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं. जानें

CBSE और राज्‍यों द्वारा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द किये जाने के बाद पश्‍च‍िम बंगाल भी 10वीं और 12वीं की परीक्षा पर दोबारा विचार कर सकता है. इसे लेकर आज फैसला सुनाया जा सकता है.

  • Share this:

West Bengal board Exam Date latest update: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में उच्‍च स्‍तरीय बैठक के बाद सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. इस फैसले के बाद कुछ राज्‍यों ने या तो 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है या उस पर पुन: विचार कर रहे हैं. ऐसे में पश्‍च‍िम बंगाल के छात्रों को भी 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर निर्णय का इंतजार है. दरअसल, पश्‍च‍िम बंगाल सरकान ने कुछ दिन पूर्व ही 10वीं और 12वीं की परीक्षा कराने का ऐलान किया था. राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने टेनटेटिव शेड्यूल जारी कर कक्षा 12वीं की परीक्षा जुलाई के आखिरी सप्‍ताह में और 10वीं की परीक्षा अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह में कराए जाने की घोषणा की थी.

बोर्ड परीक्षाओं की तारीख को लेकर पश्‍च‍िम बंगाल में आज यानी 3 जून को एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक होने वाली है. इस बैठक में परीक्षा की तारीख पर निर्णय लिया जाएगा. संभावना जताई जा रही है कि पश्‍चिम बंगाल भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा कर सकता है.

बता दें कि सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद पूरे देश में छात्र खुश हैं और अलग-अलग तरह से जश्‍न मना रहे हैं. छात्र परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे.

यह भी पढ़ें:
CBSE 12th Board Results : यूपी, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी रद्द हो सकती हैं 12वीं की परीक्षाएं, देखें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज