CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड के परीक्षार्थी जान लें ये लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें डिटेल

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी.

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी.

#cancelboardexams2021, CBSE Board Exam, CBSE Board Exams 2021: सीबीएसई बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने बताया कि सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी. फिलहाल बोर्ड परीक्षा शेड्यूल में बदलाव करने को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत में कोरोना (Corona) के मामले सवा लाख रोजाना से भी ऊपर हो गए हैं. ऐसे में कोरोना के कहर के बीच चार मई से होने वाली सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exams) को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर बोर्ड परीक्षाएं टालने को लेकर भी हैशटैग #cancelboardexams2021, #CancelourCBSEboardexams2021 और #CancelBoards2021 का अभियान चल रहा है. हालांकि अब बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सीबीएसई ने स्‍पष्‍टीकरण दे दिया है.

न्‍यूज 18 हिंदी से बातचीत में सीबीएसई बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने बताया कि सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं (CBSE Board 10th. 12th. exams) तय समय पर ही होंगी. फिलहाल बोर्ड परीक्षा शेड्यूल (Board Exam Schedule) में बदलाव करने को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है. कोरोना के दौरान सुरक्षित वातावरण में परीक्षाएं कराने के लिए बोर्ड और स्‍कूलों की ओर से तैयारी की जा रही है. इतना ही नहीं छात्रों और अभिभावकों की ओर से भी परीक्षाएं कराए जाने को लेकर सकारात्‍मक रुख देखा जा रहा है.

उन्‍होंने कहा कि 12वीं के बाद छात्रों की एक बड़ी संख्‍या विदेशों में आगे की पढ़ाई करने के लिए जाती है इसके अलावा छात्र विभिन्‍न प्रतियोगी और आईआईटी या नीट जैसी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं. लिहाजा समय से छात्रों की परीक्षाएं होने के साथ ही परिणाम भी आना  जरूरी है. डॉ. भारद्वाज ने कहा कि बोर्ड बच्‍चों की जिंदगी और और सेहत के प्रति पूरी तरह जागरुक और सतर्क है.



ये भी पढ़ें
Board Exams 2021: तो बिना परीक्षा पास होंगे परीक्षार्थी, परीक्षाएं होगी रद्द
CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड की 10वीं,12वीं की परीक्षाएं होगी रद्द ?

ट्विटर पर चल रहे परीक्षा रोको अभियान के सवाल पर डॉ. संयम ने कहा कि विरोध करने वालों की कुछ संख्‍या हो सकती है लेकिन ज्‍यादातर अभिभावकों की ओर से सहयोग की बात सामने आई है. वहीं स्‍कूल के शिक्षक और प्रधानाचार्य भी इन 35 लाख बच्‍चों के भविष्‍य को लेकर जुटे हुए हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज