XAT 2021 का रिजल्ट जारी, xatonline.in पर चेक करें स्कोरकार्ड

उम्मीदवार अपने XAT लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए अपना XAT 2021 स्कोरकार्ड को xatonline.in पर देख और डाउनलोड कर सकते हैं.

उम्मीदवार अपने XAT लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए अपना XAT 2021 स्कोरकार्ड को xatonline.in पर देख और डाउनलोड कर सकते हैं.

XAT 2021 स्कोरकार्ड 31 दिसंबर, 2021 तक छात्रों को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 7:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. XLRI- जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, जमशेदपुर (XLRI - Xavier School of Management, Jamshedpur) ने अपने एमबीए / पीजीडीएम कार्यक्रमों (MBA/PGDM programmes) में प्रवेश के लिए आयोजित जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट (एक्सएटी) 2021 का परिणाम घोषित कर दिया है.

उम्मीदवार अपने XAT लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए अपना XAT 2021 स्कोरकार्ड को xatonline.in पर देख और डाउनलोड कर सकते हैं. जल्द जारी होने वाले XAT कट-ऑफ के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अगले राउंड के लिए उपस्थित होना होगा, जिसमें ग्रुप डिस्कशन (GD), एक written ability test (WAT) और व्यक्तिगत साक्षात्कार (personal interview- PI) शामिल हैं.

ज़रूरी बातें

-XAT कटऑफ 2021 पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग होगी.
-इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि और गैर-इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि से संबंधित उम्मीदवारों के लिए एक और कट ऑफ जारी की जाएगी.

-अंतिम सूची में विभिन्न श्रेणियों के लिए समग्र कटऑफ और individual segments के लिए sectional cutoff शामिल होगी.

XAT 2021 स्कोरकार्ड



स्कोरकार्ड में candidate’s sectional और overall percentage और percentiles का उल्लेख होगा. पर्सेंटाइल उन सभी उम्मीदवारों के बीच उम्मीदवार के सापेक्ष प्रदर्शन को इंगित करता है जिन्होंने जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट पास किया है. XAT 2021 स्कोरकार्ड 31 दिसंबर, 2021 तक छात्रों को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा और परिणाम घोषणा की तारीख से केवल एक वर्ष के लिए स्कोर मान्य होगा.

अन्य भाग लेने वाले संस्थानों में प्रबंधन कार्यक्रमों में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को व्यक्तिगत कट-ऑफ की जांच करनी होगी.

उन कॉलेजों की जाँच यहां करें, जो दाखिले के लिए XAT स्कोर स्वीकार करते हैं

https://www.mbauniverse.com/xat/top-mba-colospitals-in-india-accepting-xat-score

XAT परिणाम 2021 के लिए हेल्पलाइन नंबर

XAT 2021 के परिणाम में किसी भी पेरशानी का सामना कर रहे कैंडिडेट्स टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 18002674008 (सोमवार से रविवार सुबह 08:00 - 08:00 बजे) पर संपर्क कर सकते हैं. या admis@xlri.ac.in पर मेल सकते हैं.

XAT 2021 स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के चरण

-xatonline.in पर जाएँ.

-लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें.

-'स्कोरकार्ड' टैब पर क्लिक करें.

-XAT 2021 परिणाम डाउनलोड करें.

ये भी पढ़ें

10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए आर्मी में भर्ती होने का शानदार मौका

Sarkari Naukri: UPPSC ने निकाली कई पदों पर भर्तियां, करें आवेदन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज