यूपी में युवाओं को फ्री में मिलेगी प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग, योगी सरकार ने की घोषणा

युवाओं को फ्री में कोचिंग देने की सरकार की योजना है.

युवाओं को फ्री में कोचिंग देने की सरकार की योजना है.

इसके अलावा स्टूडेंट्स को दूसरी प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे इंजीनियरिंग, मेडिकल इत्यादि के लिए भी कोचिंग की सुविधा दी जाएगी. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे छात्रों का माइग्रेशन रुकेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 2:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya Nath) ने राज्य के युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को फ्री कोचिंग क्लास दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यह सुविधा दो चरणों में दी जाएगी. आगे उन्होंने कहा कि कोचिंग प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए नया सॉफ्टवेयर लाया जाएगा. यह स्कीम भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के लिए शुरू की जाएगी.

अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी मिलेगी सुविधा

इसके अलावा स्टूडेंट्स को दूसरी प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे इंजीनियरिंग, मेडिकल इत्यादि के लिए भी कोचिंग की सुविधा दी जाएगी. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे छात्रों का माइग्रेशन रुकेगा. उन्हें अपना शहर और जिला प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए नहीं छोड़ना पड़ेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा का युवाओं ने स्वागत किया है.

ये भी पढ़ेंः
TGT PGT भर्ती 2021: 15000 से अधिक पदों पर भर्तियां, सर्वर ठीक होने का इंतजार

School Reopening: बिहार में आज से खुलेंगे स्कूल व शिक्षण संस्थान, गाइडलाइन का पालन अनिवार्य


सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज