Valentine सीजन में इन 5 फिल्मों को देख याद आ जाएगा पहला प्यार, तरोताजा होंगी मीठी यादें

यदि आप ड्रामटिक लव स्टोरी वाली कहानियां देखने के शौकीन नहीं हैं तो Valentine week में ये 5 मराठी फिल्में आपको जरूर पसंद आएंगी. इन फिल्मों की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प और दिल दहलाने देने वाली हैं.

यदि आप ड्रामटिक लव स्टोरी वाली कहानियां देखने के शौकीन नहीं हैं तो Valentine week में ये 5 मराठी फिल्में आपको जरूर पसंद आएंगी. इन फिल्मों की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प और दिल दहलाने देने वाली हैं.

  • Share this:
    नई दिल्लीः वैलेंटाइन का सीजन जारी है और रोमांटिक कपल इन दिनों अपने-अपने पार्टनर संग काफी एंजॉय कर रहे हैं. फरवरी के इस खास वीक ( Valentine’s week) में अधिकतर प्रेमी जोड़े डिनर डेट और डिस्क के अलावा अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक फिल्में देखने के मूड में भी रहते हैं. हिंदी सिनेमा यानी बॉलीवुड की रोमांटिक फिल्मों के बारे में तो आप बखूबी जानते हैं लेकिन यहां हम आपको इनसे हटकर प्यार से लबरेज कुछ और कहानियों से रूबरू करा रहे हैं. जी हां, यदि आप ड्रामटिक लव स्टोरी वाली कहानियां देखने के शौकीन नहीं हैं तो  Valentine week में ये 5 मराठी फिल्में आपको जरूर पसंद आएंगी. इन फिल्मों की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प और दिल दहलाने देने वाली हैं.

    सैराट (Sairat (2016))
    नागराज मंजुले द्वारा निर्देशित मराठी फिल्म 'सैराट' रोमांटिक फिल्मों से एक है. फिल्म में रिंकू राजगुरु और आकाश ठोसर ने डेब्यू किया था और पहली फिल्म में भी उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों को इंप्रेस किया.  कहानी में एक मछुआरे के बेटे और एक राजनेता की बेटी के बीच हुए प्यार के संघर्ष को दिखाया गया है. लोग इन दोनों को अलग करने की लाख कोशिश करते हैं बावजूद इसके वे हमेशा साथ रहने का वादा करते हैं. कई जटिल परिस्थियों का सामना करते हैं. उनके रिश्ते को समाज और परिवार दुतकारता है लेकिन फिर भी दोनों के बीच का प्यार कम नहीं होगा. फिल्म की कहानी में सच्चे प्यार को बेहतरीन तरीके से परिभाषित किया गया है. यह मराठी फिल्मों में सबसे अधिक कमाई करने वाली स्टोरी साबित हुई थी जिसके कई भाषाओं में रीमेक बनाए गए हैं.

    प्रेमची गोश्त (Premachi Goshta (2013) )
    फिल्म प्रेमची गोश्त में राम का किरदार निभाने वाली यानी अतुल कुलकर्णी और उनकी पत्नी सलोनी की भूमिका अदा करने वाली एक्ट्रेस सागरिका घाटगे तलाक काउंसलर के पास जाते हैं. कपल में से जहां राम अपने रिश्ते को ठीक करने की कोशिश करते हैं लेकिन सलोनी उनसे अलग होना चाहती हैं. सलोनी पति के प्रति दिल में कड़वाहट रखती हैं लेकिन राम नहीं रखते हैं. वे एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानने के लिए मौकों का इंतजार करते हैं. शादी को लेकर दोनों काफी अलग सोचते हैं बावजूद इसके वे सात फेरों को बंधन में बंध जाते हैं. फिर दोनों के रिश्ते में दरारें आती हैं लेकिन अंत में जब अपनी व्यक्तिगत गलतफहमी को दूर करते हैं तो फिर से एक साथ रहना चाहते हैं और इसी बीत होती है एक्स पार्टनर की एंट्री. अतुल कुलकर्णी और सागरिका सराहनीय काम किया है, इस फिल्म के माध्यम से सागरिका ने मराठी सिनेमा में डेब्यू किया था.

    शाला (Shala (2012))
    शाला साल 2012 में आई थी, जिसमें टीनएजर के बीच हुए प्यार को दर्शाया गया है. फिल्म में 9वीं क्लास के स्टूडेंट प्यार में पड़ जाते हैं. जोशी नाम का लड़का जिसे अपनी क्लास की खूबसूरत लड़की शिरोडकर से प्यार हो जाता है. एक दिन हिम्मत कर वो शिरोडकर के सामने अपनी फीलिंग्स बयां कर देता है. फिल्म में पहले प्यार की वास्तविकता को दर्शाने की कोशिश की गई है. कहानी को देख आपको अपना पहला प्यार याद आएगा और यकीनन आप बीते दिनों की मीठी यादों को फिर से जीना चाहेंगे. फिल्म राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित की गई है.

    मुंबई- पुणे-मुंबई (Mumbai-Pune-Mumbai (2010))
    मुंबई-पुणे-मुंबई एक खूबसूरत रोमांटिक कॉमेडी है. फिल्म में दो अजनबियों की मुलाकात होती है जिसमें महिला पुणे में अपने होने वाले दूल्हे से मिलने जाती है. वह कुछ समय उसके साथ बिताती है लेकिन उसका शादी करने का कोई इरादा नहीं होता. हालांकि बाद में दोनों एक-दूसरे को बारीकी से समझना शुरू कर देते हैं. फिल्म का अंत एक बेहतरीन संस्पेंस के साथ होता है.

    ऑफि आनि बाराच काही (2015) (offee Aani Barach Kahi (2015))
    यह फिल्म भी प्यार में आने वाली जटिलताओं को दर्शाती हैं. कहानी बेहद वास्तविक और भरोसेमंद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.