वो अभिनेत्री जिसे देख युवा हुसैन हो गए 'फिदा' और बोलती हो गई थी बंद

भाषा
Updated: September 17, 2017, 7:30 PM IST
वो अभिनेत्री जिसे देख युवा हुसैन हो गए 'फिदा' और बोलती हो गई थी बंद
Bollywood वो अभिनेत्री जिसे देख युवा हुसैन हो गए 'फिदा' और बोलती हो गई थी बंद
भाषा
Updated: September 17, 2017, 7:30 PM IST
अपनी चित्रकारी के ज़रिए मकबूल फिदा हुसैन न जाने कितनी बातें बयां कर देते थे, लेकिन जब हिंदी फिल्म जगत की मशहूर अदाकारा मीना कुमारी से आमने-सामने मुलाकात हुई तो उनकी बोलती बंद हो गई. एक नई किताब में ये खुलासा किया गया है.

17 सितंबर ही के दिन 102 साल पहले जन्में हुसैन 1967 में अभिनेत्री से एक अस्पताल में मिले थे. दरअसल हुसैन वहां एक छात्र और साथी कलाकार इला पाल के नवजात बेटे को देखने गए थे.

पाल ने हुसैन पर लिखी अपनी किताब में कहा कि उसी अस्पताल में मीना कुमारी भी कुछ बीमारी की वजह से भर्ती थीं. वो 'बेहद मोहक' नज़र आ रही थीं.

उन्होंने अपनी किताब में लिखा है, 'उनकी मिश्री की तरह मीठी और भारी आवाज़ लोगों को वास्तव में अपना गुलाम बना सकती थी और उस दिन तय था कि वो हुसैन को पूरी तरह अपने सौंदर्य से मोहित कर देंगी.' हुसैन पूरी तरह उनके प्यार में डूबे हुए थे, उनकी जुबां बंद थी.

पाल ने लिखा है कि पाकीज़ा अभिनेत्री ने अपनी गोद में चांदी का पानदान रखा हुआ था. उनकी आंखों में काजल था, बाल खुले हुए थे. जब उन्होंने हुसैन को पान की पेशकश की तो हुसैन 'बमुश्किल कुछ बोल पाए.'

किताब, 'हुसैन: पोर्ट्रेट ऑफ एन आर्टिस्ट' में खुलासा किया गया है कि, 'उन्होंने जो कुछ भी दिया हुसैन ने खा लिया और जो कुछ भी कहा, हुसैन ने उससे सहमति जताई.'
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर