अभिनेत्री का बयान- बॉलीवुड में फ्लॉप रहा #Metoo अभियान, लेकिन अभी देर नहीं हुई

बॉलीवुड में हाल ही में आए #MeToo के तूफ़ान के सवाल पर अहाना कहती हैं कि #Metoo आया ज़रूर बॉलीवुड में तूफ़ान की तरह था, लेकिन इसका कुछ मज़ेदार परिणाम नहीं निकला.

शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 6:46 PM IST
अभिनेत्री का बयान- बॉलीवुड में फ्लॉप रहा #Metoo अभियान, लेकिन अभी देर नहीं हुई
अहाना कुमरा
शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 6:46 PM IST
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ सीरियल 'युद्ध', फ़िल्म 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्क़ा' और 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' से सुर्ख़ियो में आने वाली अभिनेत्री अहाना कुमरा ने मंगलवार को मुंबई में न्यूज़ 18 हिंदी से हुई ख़ास बातचीत में बेबाक़ी से बात करते हुए फ़िल्म इंडस्ट्री और अपने करियर से जुड़े कई बड़े ख़ुलासे किए है. बदलते दौर में छोटे बजट की फ़िल्में 'बरेली की बर्फ़ी', 'बधाई हो', 'अंधाधुन' और 'राज़ी' जैसी फ़िल्में दर्शकों को ख़ूब पसंद आई तो वहीं आमिर खान स्टारर फ़िल्म 'ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान' शाहरुख़ खान की फ़िल्म 'ज़ीरो' और सलमान खान की फ़िल्म 'ट्यूबलाइट' बॉक्स ऑफ़िस पर औंधे मुंह गिरी.

संजय दत्त की बेटी ने शेयर की ग्लैमरस Photo, कुछ दिन पहले हुई थी बॉयफ्रेंड की मौत

इस बदलते दौर और कंटेंट पर बातचीत करते हुए अहाना कहती हैं कि थिएटर और थिएटर आर्टिस्ट के बिना फ़िल्में बनना सम्भव नहीं हैं. अक्सर बड़े से बड़े स्टार की फ़िल्में बिना कटेंट के बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप हो जाती हैं. नसीरुद्दीन शाह, मकरंद देशपांडे, रत्ना पाठक शाह, रजित कपूर, अतुल कुमार, आनंद तिवारी, मानव कौल, रघुबीर यादव, मनोज पहवा, नीना गुप्ता, सोनी राजदान, सीमा पहवा, पंकज त्रिपाठी जैसे दिग्गज कलाकारों की तारीफ करते हुए अहाना कहती हैं कि थिएटर के ये दिग्गज आर्टिस्ट जब भी इकट्ठा होते हैं तो बेहतरीन फिल्में बनती हैं. एक अच्छी और बेहतरीन फिल्म, स्टार्स नहीं बल्कि थिएटर आर्टिस्ट बनाते हैं. स्टार्स पावर से फिल्में बिकती हैं.

अहाना ने कहा कि अच्छी और बेहतरीन फिल्म, स्टार्स नहीं बल्कि थिएटर आर्टिस्ट बनाते हैं.


वहीं बॉलीवुड में हाल ही में आए #MeToo के तूफ़ान के सवाल पर अहाना कहती हैं कि #Metoo आया ज़रूर बॉलीवुड में तूफ़ान की तरह था, लेकिन इसका कुछ मज़ेदार परिणाम नहीं निकला. जो लोग #Metoo के आरोपों के घेरे में थे उन्हें क्लीन चिट मिल गई और वह लोग बड़े आराम से आज भी बॉलीवुड में काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से #Metoo काफ़ी फ़्लॉप रहा, हालांकि इसे सफल बनाया जा सकता था और अभी भी देर नहीं हुई है. अभी भी इस मुहिम को सही तरीक़े से चलाया जाए तो बॉलीवुड में हंगामा मच जाएगा.

अहाना ने कहा कि #Metoo की मुहिम को सही तरीक़े से चलाया जाए तो बॉलीवुड में हंगामा मच जाएगा.


फ़िल्म इंडस्ट्री में एक्टर और एक्ट्रेस की फ़ीस की बराबरी के सवाल पर अहाना कहती हैं कि अब चीज़ें बदल रही हैं. धीरे-धीरे बदलाव आ रहा है, ऐसा कई बार होता है कि एक्ट्रेस को एक्टर के मुक़ाबले पैसे कम मिलते है. हालांकि मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ. सिर्फ़ एक बार हुआ था जब मुझे पैसे कम मिले थे और मेरे साथ काम करने वाले एक्टर को ज़्यादा मिले थे, लेकिन जब मुझे इस बारे में पता चला मैंने तुरंत इस बारे में प्रोडक्शन हाउस और प्रोड्यूसर से बात कर सवाल उठाया और अपनी बात रखी और फिर प्रोड्यूसर को मेरा पैसा बढ़ाकर एक्टर जितना करना पड़ा.
Loading...

फ़िल्म और वेब सीरीज़ में नज़र आ चुकीं अहाना कुमरा, थिएटर और नाटक की दीवानी है.


आपको बता दे फ़िल्म और वेब सीरीज़ में नज़र आ चुकी यह अभिनेत्री थिएटर और नाटक की दीवानी है. अभिनेत्री का कहन है कि कई बार मुझे फ़िल्म की शूटिंग के दौरान भी थिएटर के नाटक में परफ़ॉर्म करने की तलब उठती है और जब तक मैं पृथ्वी थिएटर जाकर एक-दो प्ले ना देख लूं, मुझे सुकून नहीं आता, हालांकि इन दिनों अहाना की भी फ़ैन फॉलोइंग अच्छी है उनके प्ले के टिकट दर्शक शौक़ से ख़रीदते हैं, लेकिन वह ख़ुद नसीरुद्दीन शाह की दीवानी हैं और वह नसीरुद्दीन शाह का कोई प्ले मिस नहीं करती हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनोरंजन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 6:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...