R Madhavan ने 'रॉकेट्री' के ट्रेलर को Fool's Day पर रिलीज करने की बताई वजह, दिलचस्प है कारण, पढ़िए

2018 में रिलीज हुए फिल्म के टीजर ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं

2018 में रिलीज हुए फिल्म के टीजर ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं

एक्टर आर माधवन (R Madhavan) की फिल्म 'रॉकेट्री - द नांबी इफेक्ट' (Rocketry - The Nambi Effect) के ट्रेलर को Fool's Day पर रिलीज करने की एक खास वजह थी, जिसको लेकर खुद माधवन ने बात की. माधवन ने बताया कि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के पूर्व भारतीय वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर नांबी नारायणन (Nambi Narayanan) की बायोपिक के ट्रेलर की लॉन्चिंग डेट 1 अप्रेल क्यों रखी थी, इसके पीछे का दिलचस्प कारण पढ़िए...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 11:57 AM IST
  • Share this:
'रहना है तेरे दिल में' (Rahna Hai Tere Dil Mein), 'रंग दे बसंती' (Rang De Basanti) और '3 इडियट्स' (3 Idiots) जैसी फिल्मों में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके आर माधवन (R Madhavan) ने इंडस्ट्री में लंबा सफर तय किया है और उनका अगला मोड़ है 'रॉकेट्री- द नाम्बी इफेक्ट' (Rocketry: The Nambi Effect). इस फिल्म के जरिए माधवन निर्देशक बन गये हैं. हाल ही में जब ये अनाउन्स किया गया कि एक्टर माधवन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म रॉकेट्री का ट्रेलर 1 अप्रैल को रिलीज होगा, तो लगा कि ये अप्रैल फूल का प्रैंक हो सकता है. बाद में समझ आया कि इसी दिन ट्रेलर रिलीज करने की एक बेहद खास वजह थी, जिसपर उन्होंने बात की.  माधवान ने एक थैंकयू नोट लिखकर पहले तो पूरी टीम को इस खूबसूरत जर्नी का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद दिया और फिर बताया कि ट्रेलर फूल्स डे (Fool's Day) पर क्यों रिलीज किया गया.

उन्होंने फिल्म के निर्माण के समय नाम्बी नारायणन (Nambi Narayanan) के साथ बिताया समय याद किया और 1 अप्रैल को ट्रेलर ओपन करने का कारण बताया. उन्होंने कहा कि नाम्बी नारायणन कहते हैं, ‘देश में कितने लोग या कितने माधवन हैं जो अपनी देशभक्ति के नाम पर मूर्ख बन जाते हैं. आज इस फिल्म से हम उन मूर्खों को ट्रिब्यूट देना चाहते हैं, जो देश के असली हीरो हैं, जिन्होंने समाज को रहने के लिए बेहतर जगह बनाया. बावजूद इसके उनके बारे में किसी को पता तक नहीं चल पाता. वो ऐसे ही मूर्ख बन जाते हैं. भगवान उन सभी पर आशीर्वाद बनाए रखे’.

रॉकेट्री- द नाम्बी इफेक्ट' पांच भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज होगी. फूल्स डे के दिन माधवन ने ट्विटर पर सभी भाषाओं के ट्रेलर शेयर किये हैं. हिंदी ट्रेलर में शाहरुख खान की झलक भी दिखाई दी है. शाहरुख, माधवन का इंटरव्यू लेते दिख रहे हैं. ट्रेलर की अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनोत, महेश बाबू सहित कई सेलेब्स ने जमकर तारीफ की. अमिताभ ने ट्रेलर शेयर कर लिखा बहुत बधाई मैडी. वहीं, प्रियंका चोपड़ा ने लिखा इतना गहरा विषय लिखने, प्रोड्यूस करना और निर्देशित करना, तुम शानदार हो मैडी. इसके साथ कंगना ने माधवन को डायरेक्टोरियल डेब्यू के लिए बधाई दी.

'रॉकेट्री- द नाम्बी इफेक्ट' रॉकेट साइंटिस्ट और इसरो के एयरोस्पेस इंजीनियर नाम्बी नारायणन की कहानी है, जिनपर दूसरे देशों के लिए जासूसी करने के आरोप लगे थे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. लंबी लड़ाई के बाद 1996 में सीबीआई ने उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया था और 1998 में सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें निर्दोष करार दिया था. इन सबके बाद 2019 में उन्हें पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज