• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • कॉमेडियन कपिल शर्मा अगर न होते तो...!

कॉमेडियन कपिल शर्मा अगर न होते तो...!

Kapil sharma का शो लौटेगा ब्रेक के बाद

Kapil sharma का शो लौटेगा ब्रेक के बाद

कपिल और सुनील की जोड़ी को लेकर चल रही परेशानियो और विवादों के बीच कपिल की नैय्या मंझधार में दिख रही है. ऐसे में न्यूज़ 18 हिंदी आपके लिए लाया है ऐसे 5 नाम जो सुपरस्टार होते अगर कपिल आज 'कपिल' न होते.

  • Share this:
कॉमेडियन सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा की लड़ाई की ख़बरों के बीच ये ख़बरें भी आ रही हैं कि अब कपिल शर्मा का शो सोनी टीवी पर नहीं दिखाया जाएगा.

कपिल शर्मा का शो बीते 1 साल से कॉमेडी रिएलिटी शोज़ की टीआरपी में टॉप पर रहा है और इस शो ने कलर्स पर सलमान की एंकरिंग से सजे शो बिग बॉस को भी टीआरपी के मामले में पीछे छोड़ा है.

लेकिन कपिल और सुनील की जोड़ी को लेकर चल रही परेशानियों और विवादों के बीच कपिल की नैय्या मंझधार में दिख रही है. ऐसे में न्यूज़ 18 हिंदी आपके लिए लाया है ऐसे 5 नाम जो सुपरस्टार होते अगर कपिल आज 'कपिल' न होते.

Image Source: PTI
Image Source: PTI


सुनील पाल
साल 2005 में स्टार वन पर आए लाफ़्टर चैलेंज की सबसे बड़ी खोज थे कॉमेडियन और फिर फ़िल्म निर्माता बने सुनील पाल. सुनील ने मुंबई में कई साल वेटर की नौकरी करने के बाद अपना पहला ब्रेक रिएलिटी कॉमेडी शो से लिया. सुनील की मिमिक्री और फिर उनके खुद के बनाए किरदार 'रतन नूरा' ने दर्शकों के बीच सनसनी फैला दी. सुनील ने हालांकि टीवी का दामन जल्द ही छोड़ दिया और वो फ़िल्मों में अपना करियर तलाशने लगे, शायद यही उनकी एक ग़लती भी रही.

उनकी फ़िल्में जैसे 'बॉम्बे टू गोवा' और 'मनी बैक गारंटी' बॉक्स ऑफ़िस पर असफ़ल रही और इस बीच टीवी पर कपिल, कृष्णा और वीआईपी जैसे सितारों ने कब्ज़ा जमा लिया. लेकिन अगर सुनील ने टीवी का सफ़र जारी रखा होता तो कपिल के शो की जगह शायद वो होते.

Image Source: PTI
Image Source: PTI


राजू श्रीवास्तव
हालांकि राजू उम्र और अनुभव में कपिल के सीनियर हैं लेकिन टीवी पर जो रिकॉल वैल्यू उनके कैरेक्टर 'गजोधर' की है वो शायद किसी और कॉमेडियन की नही है. राजू ने अपने कॉमेडी की शुरूआत तो दूरदर्शन के धारावाहिक टी टाईम मनोरंजन से कर दी थी लेकिन उसके बाद उन्हें कोई बड़ा प्लैटफ़ॉर्म नहीं मिला. वो साल 1988 में आई फ़िल्म तेजाब के समय से फ़िल्मों में आ रहे हैं लेकिन उनको बड़ा रोल मिला 2001 में आई फ़िल्म आमदनी अठ्ठनी खर्चा रुपैया से.

राजू ने लंबे समय तक हिंदी कॉमिक इंडस्ट्री में अपना नाम बनाए रखा और लाफ्टर चैलेंज में सुनील पाल से हारने के बाद, लाफ़्टर चैलेंज- चैंपियंस में किंग ऑफ़ कॉमेडी का खिताब जीता. राजू श्रीवास्तव ने 2014 में लोकसभा चुनावों में राजनीति का रुख कर लिया जिसके चलते वो कॉमेडी से दूर हो गए, इस बीच में कॉमेडी सर्कस के ज़रिए कपिल का उदय हुआ और दर्शक गजोधर भैय्या को भूल गए.

Image Source: PTI
Image Source: PTI


कृष्णा और सुदेश
कॉमेडी सर्कस की इस सफ़ल जोड़ी को सबसे ज़्यादा टक्कर मिली थी कपिल शर्मा से. साल 2009 में दो बार कॉमेडी सर्कस के दो अलग-अलग सीज़न जीतने वाली इस जोड़ी के विजयरथ को रोका कपिल शर्मा ने और 2010 से 2012 तक हुए 6 एपिसोड तक कपिल ने लगातार पहले पायदान पर जगह बनाई. हालांकि एक सीज़न में कृष्णा सुदेश की जोड़ी ने टाई किया लेकिन कृष्णा सुदेश की आलोचना इस बात से होती है कि वो वल्गर कॉमेडी करते हैं.

कलर्स चैनल से हुए कपिल शर्मा के विवाद का एक बड़ा कारण भी कृष्णा के आने वाले शो 'कॉमेडी नाईट्स बचाओ' को माना जाता है, जिसको लेकर कपिल का आरोप था कि कलर्स चैनल कपिल के शो पर आने वाले फ़िल्म स्टार्स को कृष्णा के शो पर जाने के लिए प्रेशर कर रहे हैं.

Image Source: Facebook
Image Source: Facebook


भारती सिंह
महिला कॉमेडियन भारती सिंह का छोटे बच्चे वाला किरदार 'लल्ली' दर्शकों में खासा लोकप्रिय है, भारती ने जिस तेज़ी से लोकप्रियता की सीढ़ियां चढ़ी वो किसी भी समकालीन कॉमेडियन से उपर जाने की क्षमता रखती थी, लेकिन भारती ने कपिल के साथ काम करने की बजाए कृष्णा के साथ काम करने का फ़ैसला किया और उनके कई टीवी शोज़, एंकरिंग शोज़ और डांस शोज़ भी सामने आए. बेशक भारती इस समय अपनी अलग पहचान रखती हैं और महिलाओं में सर्वश्रेष्ठ कॉमिक हैं, लेकिन अगर कपिल नहीं होते तो शायद दर्शक 'भारती सिंह शो' देख रहे होते.

Image Source: PTI
Image Source: PTIदन प्रभाकर


कपिल शर्मा शो के चंदू चाय वाले के पास कपिल को इस लाईन में लाने का श्रेय भी है. खुद कपिल के शब्दों में चंदन प्रभाकर कॉलेज के समय से कॉमेडी में हाथ आज़मा रहे थे और कपिल को मंच पर परफ़ॉर्म करने के लिए प्रेरित करते थे. पंजाब के चार बड़े कॉमेडियन - कपिल, चंदन, राजीव और सुदेश ने लगभग एक साथ टीवी पर काम करना शुरू कर दिया था. चंदन के पास भी कपिल के कैरेक्टर 'शमशेर' से मिलता जुलता एक पुलिसवाला था, लेकिन चंदन को कॉमेडी सर्कस में कपिल जितना मौका नहीं मिला और कपिल बाज़ी मार ले गए.

हालांकि बतौर दोस्त चंदन को इस बात का अफ़सोस नहीं है और वो कपिल की सफलता से खुश हैं, कपिल और सुनील की लड़ाई के दौरान ये ख़बर भी आई थी की चंदन ने भी कपिल के रवैये से तंग आकर इस सो को छोड़ने का फ़ैसला कर लिया है लेकिन फ़िलहाल चंदन ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज