• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • मैरी कॉम, साइना नेहवाल के बाद ओलंपिक विजेता मीराबाई चानू पर बनेगी फिल्म

मैरी कॉम, साइना नेहवाल के बाद ओलंपिक विजेता मीराबाई चानू पर बनेगी फिल्म

मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता है. फोटो साभार-AP

मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता है. फोटो साभार-AP

इस फिल्म के माध्यम से देशवासियों को दिखाया जाएगा कि कैसे रात-दिन एक करके उन्होंने मेहनत की और परेशानियों को अलग रखकर देश के लिए मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिल्वर मेडल अपने नाम किया.

  • Share this:

    टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिल्वर मेडल जीतने वालीं भारोत्तोलक (वेटलिफ्टर) मीराबाई चानू (Weightlifter Mirabai Chanu) के जीवन पर एक मणिपुरी फिल्म (Manipuri film) बनेगी. इस संबंध में शनिवार को चानू की तरफ से और इम्फाल की सेउती फिल्म्स प्रोडक्शन्स के बीच इम्फाल पूर्व जिले के नोंगपोक काकचिंग गांव स्थित उनके आवास पर एक समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं. निर्माण कंपनी के अध्यक्ष मनाओबी एम एम द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई.

    उन्होंने बताया कि वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Weightlifter Mirabai Chanu) पर बनने वाली इस फिल्म को अंग्रेजी और विभिन्न भारतीय भाषाओं में भी डब किया जाएगा. मनाओबी ने कहा, हम अब एक ऐसी लड़की की तलाश शुरू करेंगे जो मीराबाई चानू का किरदार अदा कर सकती हो. वह दिखने में भी कुछ-कुछ उनकी जैसी हो. इसके बाद उन्हें चानू की जीवनशैली के बारे में प्रशिक्षित किया जाएगा.

    Olympics 2020, Tokyo Olympics, Tokyo 2020, Olympics, Tokyo Olympics 2020, Mirabai Chanu, ओलंपिक, News18Hindi Podcast, News18 Podcast, News18 Sports Bulletin, IND vs SL, Cricket News

    वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में भारत का पदकों का खाता खोला था. फोटो साभार-AP

    उन्होंने साफ किया कि शूटिंग शुरू होने में अभी कम से कम छह महीने का समय लगेगा. इस फिल्म के माध्यम से देशवासियों को दिखाया जाएगा कि कैसे रात-दिन एक करके उन्होंने मेहनत की और परेशानियों को अलग रखकर देश के लिए मीराबाई चानू ने मेडल जीता है.

    Olympics 2020, Tokyo Olympics, Tokyo 2020, Olympics, Tokyo Olympics 2020, Judo, L Sushila Devi, Mirabai Chanu Saikhom, Weightlifting, Tokyo Olympics Games, Olympics Games, Sports News, Olympics News, ओलंपिक, टोक्यो ओलंपिक, टोक्यो 2020, ओलंपिक 2020, जूडो, एल. सुशीला देवी

    Tokyo Olympics में वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल. फोटो साभार-AP

    आपको बता दें कि मीराबाई चानू ने ओलंपिक में भारोत्तोलन में भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाली पहली भारतीय हैं. उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए भारोत्तोलन में 49 किलोग्राम की श्रेणी में 21 साल बाद मेडल मिला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज