Home /News /entertainment /

Pushpa के बाद Allu Arjun बने टॉलीवुड स्टार्स की प्रेरणा, क्या अब चमकेगी दूसरे तेलुगू एक्टर्स की किस्मत? जानिए

Pushpa के बाद Allu Arjun बने टॉलीवुड स्टार्स की प्रेरणा, क्या अब चमकेगी दूसरे तेलुगू एक्टर्स की किस्मत? जानिए

अल्लू अर्जुन की पुष्पा के बाद टॉलीवुड स्टार्स भी हिंदी में रिलीज कर रहे तेलुगू फिल्में

अल्लू अर्जुन की पुष्पा के बाद टॉलीवुड स्टार्स भी हिंदी में रिलीज कर रहे तेलुगू फिल्में

Pushpa: the rise रिलीज के बाद तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के दूसरे स्टार्स भी अपनी फिल्मों को डबिंग की बजाए हिंदी में रिलीज करना बेहतर समझते हैं. ऐसे में अल्लू अर्जुन टॉलीवुड के बाकी स्टार्स के लिए पथ प्रदर्शक या कहें प्रेरणा बन गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

स्टाइलिश स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) अब तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री (Telugu film industry) के लिए पथ प्रदर्शक (torchbearer) (టార్చ్ బేరర్) बन गए हैं. वह जो कर रहे हैं उससे बाकी हीरोज को भी मार्गदर्शन मिल रहा है. वह एक ऐसे एक्टर हैं जो टॉलीवुड के अलावा दूसरी फिल्म इंडस्ट्री की भी डिमांड में हैं. अब वे जो फिल्में बना रहे हैं, जो कहानियां चुनते हैं, वे स्पष्ट रूप से दूसरों सितारों के लिए एक मिसाल कायम कर रहे हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि वह कई मायनों में टॉलीवुड की प्रेरणा क्यों बन गए हैं.

रील्स से विश्व में बढ़ी की अल्लू अर्जुन की लोकप्रियता

अल्लू अर्जुन पुष्पा: द राइज (Pushpa: the rise) के बाद विश्व में अपनी पहचान बनाई है. इस फिल्म की रिलीज के बाद वे बॉलीवुड प्रेमियों (Bollywood Lovers) के बीच भी छा गए हैं और हिंदी सिनेमा के कई बड़ी हस्तियां उनके अभिनय की मुरीद हो चुकी हैं. फिल्म में उनके तौर-तरीकों की हर कोई नकल कर रहा है. सुकुमार द्वारा निर्देशित और पिछले साल दिसंबर में रिलीज़ हुई, फिल्म की कहानी लाल चंदन तस्करों और पुलिस के बीच हिंसा के इर्द-गिर्द घूमती है.

Pushpa The Rise Review: Allu Arjun and Rashmika Mandanna's Movie is a Mass Entertainer

टॉलीवुड स्टार्स के लिए बॉलीवुड मार्केट खोलने वाले हीरो बने अल्लू अर्जुन

कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों ने पुष्पा पर रील्स (Pushpa Reels) रिक्रिएट की है और इससे अल्लू अर्जुन की दुनियाभर में लोकप्रियता मिली है. फिल्म के अकेले हिंदी वर्जन ने ही 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है जबकि ये कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं है. इसके साथ ही अल्लू अर्जुन तेलुगू फिल्मों (Allu Arjun’s Telugu Films) के लिए बॉलीवुड का बाजार खोलने वाले हीरो बन गए हैं. अब तक, केवल कुछ पेन इंडिया फिल्मों की प्लानिंग बनाई गई है और यहां के निर्माताओं द्वारा हिंदी में रिलीज की गई है लेकिन इसके रिलीज के बाद वहां के स्टार को हिंदी में अप्रोच किया जाने लगा है.

Allu Arjun News in Hindi, Allu Arjun Latest News, Allu Arjun News

पुष्पा के बाद डब की बजाए हिंदी में रिलीज करना चाहता हर हीरो

अब तक साउथ के प्रोड्यूसर तेलुगू फिल्मों के डबिंग अधिकार हिंदी में बेचते हैं और थिएट्रिकल रिलीज से दूर रहते हैं. इन्हें टीवी और यूट्यूब पर रिलीज किया जाता रहा है लेकिन पुष्पा: द राइज के बाद एक्टर्स चाहते हैं कि निर्माता उनकी फिल्मों को हिंदी में भी रिलीज करें और इसकी वजह अल्लू अर्जुन हैं. जिस तरह से उन्होंने फिल्म पुष्पा: द राइज को प्रमोट किया, उसने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. बॉलीवुड मार्केट ने हिंदी में जो कमाई की है उसे देखकर हर हीरो का सपना है अल्लू को फॉलो करना है.

पुष्पा 2 के बाद बढ़ेगा तेलुगू इंडस्ट्री का मार्केट

अल्लू अर्जुन एकमात्र ऐसे हीरो हैं जिन्होंने पहले में मलयालम में तेलुगू फिल्मों के लिए मार्केट ओपन किया है, केरल में उनकी फिल्मों का बहुत बड़ा मार्केट है. बनी फेम अभिनेता पहले से हिंदी बाजार में हिट थे लेकिन पुष्पा के बाद उनकी लोकप्रियता जबरदस्त बढ़ गई है. इस फिल्म से मिली तारीफ के बाद अब हर हीरो अपनी फिल्में हिंदी में रिलीज कर रहा है और पुष्पा 2 के आने से मार्केट बढ़ना तय है. अब न केवल हिंदी में, बल्कि नेपाल और बंगाल जैसी भाषाओं में भी अल्लू की अच्छी खासी फॉलोइंग है. दर्शक वहां भी उनकी फिल्में देख रहे हैं और वहां भी जल्द ही अल्लू अर्जुन की फिल्में रिलीज होंगी.

Did you know Shreyas Talpade dubbed Hindi version of Allu Arjun and Rashmika Starrer Pushpa Bhojpuri South mogi - Pushpa के हिंदी वर्जन में Allu Arjun की आवाज बना बॉलीवुड का ये

प्रभास के बाद सबसे अधिक फीस लेने वाले अभिनेता हैं अल्लू अर्जुन

‘पुष्पा: द राइज़’ की रिलीज़ के बाद अल्लू अर्जुन एक घरेलू नाम (household) बन गया, इस तरह भारत के पहले पेन इंडिया अभिनेता का जन्म हुआ. वह अब भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं. प्रभास के बाद, अल्लू अर्जुन टॉलीवुड में एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली ब्लॉकबस्टर दी है.

Tags: Allu Arjun, South indian actor

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर