पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका, सतीश कौल के बाद फेमस एक्टर सुखजिंदर शेरा का निधन, शोक में डूबे साथी

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका

बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' (Mahabharat) में इंद्र देव का रोल निभा चुके सतीश कौल (Satish Kaul Death) की मौत के बाद अब पंजाबी फिल्मा इंडस्ट्री (Punjabi Film Industry) के मशहूर एक्टर और डायरेक्टर सुखजिंदर शेरा (Actor Sukhjinder Shera Death) के निधन की खबर आ रही है. वो कुछ समय से युगांडा (Uganda) में थे, जहां निमोनिया होने के बाद उनकी मृत्यु हो गई. बताया जा रहा है कि एक्टर के परिवार वालों ने केंद्र सरकार (Central Government) से संपर्क कर सुखजिंदर का पार्थिव शरीर भारत (India) लाने के लिए बात की है.

  • Share this:
    पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री  (Punjabi Film Industry) को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं. हाल ही में बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में इंद्र देव का रोल निभा चुके सतीश कौल का निधन (Satish Kaul Death) हो गया था. अब इंडस्ट्री के मशहूर एक्टकर और डायरेक्टर सुखजिंदर शेरा (Actor Sukhjinder Shera Death) के निधन की खबर आ रही है. सुखजिंदर कुछ समय से युगांडा (Uganda) में थे, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. उनके असिस्टेंट जगदेव सिंह ने मौत की पुष्टि की, जिसके बाद से पूरी इंडस्ट्री शोक में डूब गई है. वो जगरांव के गांव मलकपुर के रहने वाले थे और फिल्म इंडस्ट्री में एक नामी कलाकार थे.

    बताया जा रहा है कि सुखजिंदर शेरा कुछ समय से अपने एक दोस्त के यहां गए थे, जहां उनकी तबियत खराब हुई. 25 अप्रैल को उन्हें निमोनिया हो गया था और इलाज जारी था. लेकिन उनकी हालत बिगडती गई और बुधवार तड़के अस्पताल में उनका निधन (Sukhjinder Shera Passed Away) हो गया.

    सुखजिंदर ने कई हिट पंजाबी फिल्मों जैसे 'यारी जट्ट दी' और 'जट्ट ते जमीन'  में काम कर शौहरत कमाई थी. इस समय वो अपमिंग फिल्म 'यार बेली' की शूटिंग कर रहे थे. जिसके बीच में ही ये हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि एक्टर के परिवार वालों ने केंद्र सरकार से संपर्क कर सुखजिंदर का पार्थिव शरीर भारत लाने के लिए बात की है.

    कोविड-19 संक्रमण के चलते फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकार इस दुनिया से जा चुके हैं. 10 अप्रैल को ही मशहूर एक्टर सतीश कौल का भी निधन हो गया था. वो पंजाबी के साथ के साथ बॉलीवुड की भी 300 से ज्यादा फिल्मोंन में काम कर चुके थे. पिछले दिनों उनकी आर्थिक तंगी से जूझने की खबरें भी आ रही थी. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनकी मौत हो गई. उन्होंने बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में इंद्र देव का रोल किया था.