Mani Ratnam की 500 करोड़ के बजट की फिल्म में नजर आएंगी ऐश्वर्या राय बच्चन, 2019 से जारी है शूटिंग

मणि रत्नम की फिल्म Ponniyin Selvan में डबल रोल निभाएंगी ऐश्वर्या

मणि रत्नम की फिल्म Ponniyin Selvan में डबल रोल निभाएंगी ऐश्वर्या

मणि रत्नम (Mani Ratnam) निर्देशित 'Ponniyin Selvan' मल्टी स्टारर फिल्म है जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai), विक्रम (Vikram), कार्थी (Karthi), जयम रवि (Jayam Ravi), जयराम (Jairam) और त्रिशा (Trisha Krishnan) मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म में पूर्व मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) डबल रोल की भूमिका में होंगी.

  • Share this:
'गुरू', 'बॉम्बे', 'रोजा', थालापति' जैसी सुपरहिट फिल्में बना चुके निर्देशक मणि रत्नम (Mani Ratnam) इन दिनों अपने ड्रीम प्रोजेक्ट 'पोन्नियिन सेलवन' (Ponniyin Selvan) को लेकर चर्चा में हैं. हाल ही में 'Ponniyin Selvan' की टीम ने 50-दिवसीय मैराथन शेड्यूल को पूरा किया जिसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं. 50 दिवसीय शेड्यूल के पूरा होने पर डायरेक्टर मणि रत्नम ने कहा है कि वे अपनी अपकमिंग फिल्म को दो भागों में रिलीज करेंगे. 'Ponniyin Selvan' की कहानी देश के महान लेखक और कविताकार आर कृष्णमूर्ति कल्कि (Kalki Krishnamurthy) के ऐतिहासिक उपन्यास पर आधारित है.

'Ponniyin Selvan' में ये होंगे अहम किरदार

मणि रत्नम निर्देशित 'Ponniyin Selvan' मल्टी स्टारर फिल्म है जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम, कार्थी (Karthi ) जयम रवि, जयराम और त्रिशा (Trisha) मुख्य भूमिकाओं में हैं. इनके अलावा फिल्म में प्रभु, विक्रम प्रभु और ऐश्वर्या लक्ष्मी (Aishwarya Lekshmi) जैसे आर्टिस्ट सपोर्टिंग रोल्स में नजर आएंगे. पर्दे पर पूर्व मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) डबल रोल की भूमिका में होंगी, एक किरदार में वे सरथ कुमार (Sarath Kumar) के अपोजिट में अभिनय रहेंगी. जानकारी के लिए बता दें कि 3 फरवरी 2021 को मेकर्स ने त्रिशा सहित 250 अन्य कलाकारों को रामोजी फिल्म सिटी (Ramoji Film City) के खास लोकेशन पर स्पेशल नंबर को शूट किया था.

हैदराबाद, पुदुचेरी और चेन्नई में पूरा हुआ शूट
रिपोर्ट्स के अनुसार,  'Ponniyin Selvan'की शूटिंग 11 दिसंबर 2019 को थाईलैंड से शुरू हुई थी, जहां मेकर्स ने 40 दिनों तक शूट किया. जनवरी 2020 में पहला शेड्यूल पूरा करने के बाद टीम ने चेन्नई में दूसरा शेड्यूल शूट करने की प्लानिंग की थी लेकिन बाद में पुडुचेरी (Puducherry) रवाना हो गई. फिल्म का दूसरा शेड्यूल 3 फरवरी 2020 को पुडुचेरी में सिर्फ 6 दिनों के भीतर पूरा हुआ. इसके बाद 10 फरवरी को मेकर्स हैदराबाद रवाना हुए थे. जहां पर हाल ही में 'पोन्नियिन सेलवन' की टीम ने रामूजी फिल्म सिटी में तीसरा शेड्यूल पूरा किया है. रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म का अगला शेड्यूल राजस्थान की राजधानी जयपुर में शूट किया जाएगा.

श्रीलंका में भी होनी थी शूटिंग

ऐसी भी खबर है कि मणिरत्नम सितंबर 2020 में श्रीलंका में शूटिंग फिर से शुरू करना चाहते थे, लेकिन महामारी के चलते विदेशी यात्रा पर प्रतिबंध लग चुका था. इसलिए, फिल्म निर्माता ने भारत में फिल्म के प्रमुख हिस्सों को शूट करने का फैसला किया. 10 दिसंबर 2020 को, फिल्म की शूटिंग का एक छोटा शेड्यूल पोलकाची में हुआ, जिसमें मुख्य कलाकार थे.



शूटिंग में घुड़सवारी के दौरान कार्थी को आई थीं चोटें

रिपोर्ट्स के अनुसार, 'Ponniyin Selvan' के हैदराबाद शूट में अभिनेता कार्थी घुड़सवारी के दौरान एक दुर्घटना का शिकार हो गए थे, इस बीच उन्हें कुछ चोटें लगी थीं. मार्च 2020 तक, COVID-19 महामारी के कारण शूटिंग बाधित होने से पहले मेकर्स ने 90 दिनों तक फिल्म के मुख्य हिस्सों के शूट को पूरा किया. निर्देशक के इस ड्रीम प्रोजेक्ट का बजट करीब 500 करोड़ रुपए बताया जा रहा है जिसका मद्रास टॉकीज और लाइका प्रोडक्शंस के सहयोग से निर्माण किया जा रहा है. फिल्म की स्क्रिप्ट मणि रत्नम ने एलंगो कुमरवेल (Elango Kumaravel) और बी ज्यमोहन (B Jeyamohan) के साथ मिलकर लिखी है. फिल्म का संगीत ए आर रहमान (A R Rahman) ने दिया है और सिनेमेटोग्राफी रवि वर्मन की है जबकि एडिटिंग का काम श्रीधर प्रसाद कर रहे हैं. इस फिल्म के दो गाने कबिलन (Kabilan) द्वारा लिखे गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज