लाइव टीवी

#MeToo केस में आलोक नाथ को राहत, कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत

News18Hindi
Updated: January 5, 2019, 6:18 PM IST
#MeToo केस में आलोक नाथ को राहत, कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत
सोशल मीडिया पर यौन उत्पीड़न का अनुभव शेयर करने के साथ ही नंदा ने आलोक नाथ के खिलाफ ओशिवारा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज भी कराया था.

सोशल मीडिया पर यौन उत्पीड़न का अनुभव शेयर करने के साथ ही नंदा ने आलोक नाथ के खिलाफ ओशिवारा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज भी कराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2019, 6:18 PM IST
  • Share this:
रेप और यौन उत्पीड़न मामले में एक्टर आलोक नाथ को फौरी तौर पर राहत मिल गई है. विनता नंदा द्वारा दर्ज केस में दिंडोशी सेशन कोर्ट ने आलोक नाथ को अग्रिम जमानत दे दी है.

आलोक नाथ की जमानत अर्जी को स्वीकार करते हुए दिंडोशी सेशन कोर्ट के न्यायाधीश ने कहा कि उन्हें 5 लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी जाती है. इतना ही नहीं इस आदेश के साथ कोर्ट ने कुछ और शर्तें भी अपने आदेश में जोड़ी हैं. इसमें मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस को जांच के दौरान पूरा सहयोग करने, देश से कहीं बाहर जाने से पहले कोर्ट की इजाजत लेने और पुलिस के बुलाने पर थाने में हाजिरी लगाने की शर्त शामिल है.

विनता नंदा ने 8 अक्टूबर 2018 को एक विस्तृत फेसबुक पोस्ट के जरिए आलोक नाथ पर 18 साल पहले रेप करने का आरोप लगाया था. सोशल मीडिया पर यौन उत्पीड़न का अनुभव शेयर करने के साथ ही नंदा ने आलोक नाथ के खिलाफ ओशिवारा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज भी कराया था. आईपीसी की धारा 376 के तहत आलोक नाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी.

अपनी पोस्ट में विनता नंदा ने लिखा, 'वो एक शराबी था, बेशर्म और घिनौना लेकिन वो उस दशक का टेलीविजन सितारा भी था, जिसकी वजह से न सिर्फ उसे उसके बुरे व्यवहार के लिए छूट थी बल्कि कई लोग उसके इस बर्ताव को बढ़ावा ही देते थे.”

विनता नंदा के आरोप पर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए आलोक नाथ ने कहा था, 'न तो मैं  इस आरोप से इनकार कर रहा हूं और न ही मैं इससे सहमत हूं. यह (बलात्कार) हुआ होगा, लेकिन किसी और ने किया होगा.'

बता दें कि विनता नंदा और आलोक नाथ दोनों CINTAA के सदस्य थे, इसलिए एसोसिएशन ने आरोपी को एक पत्र भेजकर स्पष्टीकरण मांगा था. एसोसिएशन ने अक्टूबर में यौन उत्पीड़न की कार्रवाई की निंदा की थी. बता दें कि विनता नंदा के अलावा संध्या मृदुल ने भी आलोक नाथ पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें: इन महिलाओं ने उठाए थे आलोक नाथ के 'संस्कारों' पर सवालएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनोरंजन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2019, 5:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर