होम /न्यूज /मनोरंजन /

कोर्ट ने Movie Ticket Price को लेकर राज्य सरकार के आदेश को किया सस्पेंड, थिएटर मालिकों को मिली राहत

कोर्ट ने Movie Ticket Price को लेकर राज्य सरकार के आदेश को किया सस्पेंड, थिएटर मालिकों को मिली राहत

कोर्ट के नए आदेश से थिएटर मालिकों हुए खुश

कोर्ट के नए आदेश से थिएटर मालिकों हुए खुश

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने फिल्मों के टिकटों की कीमतों पर थिएटर्स मालिकों द्वारा याचिका के आधार पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार के शासन आदेश को सस्पेंड कर दिया है. थिएटर्स ऑनर्स ने तर्क दिया कि GO कोर्ट के पहले के आदेशों का उल्लंघन कर रहा था और नई फिल्मों की रिलीज के समय टिकट की कीमत तय करने का पूरा अधिकार था.

अधिक पढ़ें ...

    काफी हंगामे के बाद आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट (Andhra Pradesh High Court) ने फिल्म टिकट की कीमतों को लेकर राज्य सरकार के शासनादेश को सस्पेंड कर दिया है. कोर्ट ने सिनेमा थिएटर मालिकों द्वारा मंगलवार (14 दिसंबर) को दायर एक याचिका को पारित किया जिसमें फिल्मों के कीमतों को कम करते हुए इस साल अप्रैल में जारी किए गए GO (Government orders) को चुनौती दी गई थी. सिनेमा घरों के मालिकों ने तर्क दिया कि जीओ कोर्ट के पहले के आदेशों का उल्लंघन कर रहा था और उन्हें नई फिल्मों की रिलीज के समय टिकट की कीमत तय करने का पूरा अधिकार था. पिछले महीने, राज्य विधानसभा में एक ऑनलाइन मूवी टिकट सिस्टम (movie ticketing system) के लिए एक बिल भी पास हुआ था जो राज्य सरकार द्वारा प्रशासित किया जाएगा.

    बता दें कि तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री (Telugu film industry) ने अब तक इसका कोई फायदा नहीं होने पर आपत्ति जताई थी. राज्य सरकार ने अपने इस कदम का बचाव करते हुए कहा था कि सिनेमाघर बड़े बजट की रिलीज के लिए अत्यधिक कीमत वसूल रहे हैं. इसके बाद सिनेमैटोग्राफी मंत्री (Minister for Cinematography) पेर्नी वेंकटरमैया (Perni Venkataramaiah) ने कहा था कि विधेयक शोषण की जांच करेगा. कोर्ट के ताजा फैसले में राज्य सरकार (AP state government) को अब जवाबी हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा गया है और शासनादेश के संचालन को निलंबित कर अंतरिम राहत दी गई है.

    गौरतलब है कि सरकारी निर्देशनुसार (GO) में टिकट की कीमतें जगह और थिएटर के प्रकार के आधार पर 5-250 रुपए की सीमा में तय की गई थीं. हालांकि, सरकारी ऑर्डर के चलते पुष्पा (Pushpa: the Rise), श्याम सिंघा रॉय (Shyam Singha Roy), आरआरआर (RRR), राधे श्याम (Radhe Shyam), भीमला नायक (Bheemla Nayak) जैसी अन्य बड़े बजट की फिल्मों (Big-budget films) को लेकर सिनेमा थिएटर मालिक द्वारा टिकट प्राइज फिक्स हो गए थे. ताजा आदेश के बाद अब आंध्र प्रदेश में तेलुगू फिल्मों के बिना किसी बाधा के रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया है. ऐसे में यह देखा जाना बाकी है कि क्या अन्य बड़ी रिलीज भी जल्द ही स्क्रीन पर आएगी.

    Tags: South Indian Films, Telugu actress, Telugu Cinema

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर