Bal Thackeray के कहने पर मुंबई आये थे माइकल जैक्सन, जाने से पहले भतीजे को देने पड़े थे 4 करोड़ रुपये!

Bal Thackeray के कहने पर मुंबई आये थे माइकल जैक्सन, जाने से पहले भतीजे को देने पड़े थे 4 करोड़ रुपये!

Bal Thackeray के कहने पर मुंबई आये थे माइकल जैक्सन, जाने से पहले भतीजे को देने पड़े थे 4 करोड़ रुपये!

Bal Thackeray की बायोपिक रिलीज, नवाजुद्दीन सिद्दीकी निभा रहे हैं बाल ठाकरे का किरदार

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2019, 2:33 PM IST
  • Share this:
शिवसेना की नींव रखने वाले बाला साहेब ठाकरे की जिंदगी पर बनी फिल्म Thackeray रिलीज हो गई है. फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी बाला साहेब का किरदार निभा रहे हैं. बाल ठाकरे की जिंदगी में कई ऐसी घटनाएं घटी हैं, जिसे इस मूवी में फिल्माया गया है. ठाकरे की जिंदगी में एक ऐसा ही दिलचस्प वाकया 1996 में घटा था, जब उनके कहने पर पॉप स्टार माइकल जैक्सन भारत आए थे. माइकल जैक्सन ठाकरे के घर मातोश्री भी गए थे और उन्होंने खुद को टॉयलेट में भी बंद कर लिया था. यही नहीं माइकल जैक्सन को बाल ठाकरे के भतीजे राज ठाकरे को 4 करोड़ रु. भी देने पड़े थे.

जब भारत आए माइकल जैक्सन

1996 में बाल ठाकरे के बुलावे पर पॉप स्‍टार माइकल जैक्‍सन एक कॉन्सर्ट के लिए मुंबई आए और शिवसेना ने उनका बड़ी ही गर्मजोशी से स्‍वागत किया था. उनके स्वागत के लिए ठाकरे के भतीजे राज और बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे पहुंचीं थी. माइकल जैक्सन मुंबई पहुंचकर बाल ठाकरे के घर मातोश्री भी गए थे. जहां उन्होंने काफी समय बिताया था. कहा जाता है कि माइकल जैक्सन ने बाल ठाकरे के घर का टॉयलेट इस्तेमाल किया और वो काफी समय तक अंदर ही रहे. माइकल जैक्सन ने बाल ठाकरे के टॉयलेट में अपना ऑटोग्राफ भी दिया. वहीं बाल ठाकरे ने जैक्सन को अपना चांदी का तबला और तानपुरा भेंट किया था.



राज ठाकरे को दिए 4 करोड़ रुपये
1996 में राज ठआकरे शिव उद्योग सेना की कमान संभाला करते थे. राज ने महाराष्ट्र में 27 लाख युवकों को नौकरी दिलाने के उद्देश्य से माइकल जैक्सन के कॉन्सर्ट का आयोजन किया था. कॉन्सर्ट के बाद माइकल जैक्सन ने राज ठाकरे को 4 करोड़ रु. की बड़ी रकम दी थी. माइकल जैक्सन पहले इसके लिए तैयार नहीं थे. उन्होंने अपने मैनेजर से पूछा था कि क्या वो 27 लाख लोग मेरे फैन हैं? इस पर उनके मैनेजर ने कहा कि अभी तक तो नहीं, लेकिन अगर आप उनकी मदद करेंगे तो वो आपके फैन जरूर बन जाएंगे. मैनेजर की इस दलील के बाद माइकल जैक्सन राज ठाकरे को 4 करोड़ रु. देने को तैयार हो गए थे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज