• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • BHARAT TREND FOUNDER ABHISHEK SHUKLA REVEALS SELF EMPLOYMENT OPPORTUNITIES WITH DIGITAL MARKETING

मीम्स और एंटरटेनमेंट के जरिए कइयों ने बनाया करियर, अभिषेक शुक्ला ने बताए डिजिटल मार्केटिंग के फायदे

अभिषेक का कहना है कि हम जिस भी फील्ड में कम्फ़र्टेबल फील करते हों चाहे वो मीम्स बनाना हो, वीडियो एडिटिंग हो, या ऑनलाइन पढाना हो हमें उस फील्ड को ऑनलाइन दुनिया में लाना चाहिए.

अभिषेक का कहना है कि हम जिस भी फील्ड में कम्फ़र्टेबल फील करते हों चाहे वो मीम्स बनाना हो, वीडियो एडिटिंग हो, या ऑनलाइन पढाना हो हमें उस फील्ड को ऑनलाइन दुनिया में लाना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    कोरोना काल में जहां सब लोग बेरोजगारी से परेशान हैं वहीं डिजिटल मार्केटिंग में काम और ज्यादा बढ़ा हैं भारत ट्रेंड के फाउंडर अभिषेक शुक्ला बताते हैं कि डिजिटल वर्ल्ड के लिए कोरोना काल कोई नुकसान दायक नही रहा अपितु फायदेमंद रहा , नए ऐप और वेबसाइट लांच हुए और जब सब लोग घर पे थे तो इस कारण ऑडिएंस भी तगड़ी मिली जिससे पोर्टल और ब्लॉगर लोगो ने लाखों कमाया,

    अभिषेक शुक्ला 19 वर्षीय ब्लॉगर और फेसबुक मार्केटर हैं जो अयोध्या के समीप रहते हैं पिछले एक साल से लगातार ऑनलाइन वर्ड में नया मुकाम हासिल कर रहे हैं उन्होंने भी कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए भारत ट्रेंड पोर्टल की शुरुआत कर दी इससे पहले भी उनके कई सारे पोर्टल और मशहूर सोशल मीडिया पेज हैं जो वो गुप्त रखने के कारण साझा नही कर रहे हैं.

    युवाओं के लिए पार्ट टाइम जॉब के रूप में डिजिटल वर्ल्ड बहुत बड़ा अवसर हैं जिसका लाभ इंटरनेट में रुचि रखनेवाले युवा उठा भी रहे हैं. अभिषेक शुक्ला बतातें हैं कि युवाओं को डिजिटल मीडिया की तरफ आना चाहिए. यहाँ पर फेसबुक यूट्यूब जैसे बड़े प्लेटफॉर्म्स हैं, आपमें से काफी लोग पहले से ही परिचित होंगे कि यूट्यूब में adsense से काफी अच्छी आमदनी होती है और फेसबुक में इंस्टेंट आर्टिकल से , और तो और बाकी व्यवसायों के मुकाबले इसमें कम्पटीशन भी कम है, आर्टिकल्स लिखकर वीडिओज़ बनाकर पार्ट टाइम में भी काफी अच्छे पैसे बना सकते हैं अभिषेक की तरह. अभिषेक ने हमें बताया कि मात्र 2 3 घंटे की मेहनत से आप काफी हजार रुपये महीना कमा सकते हैं. यदि फुल टाइम डिजिटल मार्केटिंग में आएं तो और भी अच्छी बात है अभिषेक ऐसे कई लोगो को जानते हैं जो फुल टाइम डिजिटल मार्केटिंग से लाखों कमा रहे हैं.

    अभिषेक का कहना है कि हम जिस भी फील्ड में कम्फ़र्टेबल फील करते हों चाहे वो मीम्स बनाना हो, वीडियो एडिटिंग हो, या ऑनलाइन पढाना हो हमें उस फील्ड को ऑनलाइन दुनिया में लाना चाहिए. हम सभी जानते हैं आनेवाला समय 5G इंटरनेट का है तो खुद व खुद सब कुछ ऑनलाइन होनेवाला है अभी इंटरनेट पर अपनी पहचान बनाना आसान है पर धीरे धीरे कंपीटिशन बढ़ रहा है. अभी प्रॉपर टाइम है खुद को डिजिटल वर्ल्ड में एस्टेब्लिश करने का इसलिए हमें चूकना नही चाहिए.