भोजपुरी सिनेमा में अश्लीलता रोकने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम, एक्टर रवि किशन ने दिया धन्यवाद

फिल्म जो समाज को दूषित करेगी या अश्लीलता फैलाएगी उसे अब उत्तर प्रदेश सरकार से सब्सिडी नहीं मिलेगी.

भोजपुरी (Bhojpuri) एक्टर और बीजेपी (BJP) सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) से अश्लीलता (Vulgarity) हटाने के लिए एक मुहिम शुरू की थी. उसी को लेकर उनका एक वीडियो सामने आया है. देखिए...

  • Share this:
    भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri Films) और म्यूजिक वीडियो में पिछले कुछ समय से देखी जा रही अश्लीलता के खिलाफ सांसद और भोजपुरी एक्टर (Bhojpuri Actor) रवि किशन (Ravi Kishan) ने एक मुहिम शुरू की थी, जिसको लेकर उन्होंने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पत्र लिखा था. उन्होंने ऐसी सामग्री पर रोक लगाने की मांग की थी. साथ ही इंडस्ट्री के लिए सेंसर बोर्ड बनाने की बात कही थी.

    इसी को लेकर अब रवि किशन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने सीएम योगी को धन्यवाद दिया और कहा है कि ‘राज्य सरकार और सीएम की तरफ से ये निर्णय लिया गया है कि भोजपुरी में कोई भी ऐसा गाना या फिल्म जो समाज को दूषित करेगी या अश्लीलता फैलाएगी उसे अब उत्तर प्रदेश सरकार से सब्सिडी नहीं मिलेगी. सरकार द्वारा लिए इस निर्णय के लिए महाराज जी को धन्यवाद देता हूं’. आगे उन्होंने कहा कि ‘मैंने एक सीनियर कलाकार होने के नाते सीएम योगी से इसकी अपील की थी और मुहिम शुरू की थी. मुख्यमंत्री जी ने इस बात की गहराई को समझा, उसके लिए धन्यवाद. ये एक बड़ा सबक होगा उन लोगों के लिए जो भोजपुरी में अश्लीलता परोसते हैं और भाषा को बदनाम कर रहे हैं. पिछले कुछ सालों में इंडस्ट्री को इतना गंदा बना दिया था कि मुझे शर्म आने लगी थी, अब इसपर लगाम लगेगी’.

    बता दें रवि किशन ने हाल ही में कहा था कि वो चाहते हैं कि भोजपुरी को अश्लीलता (Vulgarity) मुक्त किया जाए. उस समय उन्होंने खुद के भी एक अश्लील भोजपुरी गाने (Vulgar Bhojpuri Song) पर टिप्पणी की थी. रवि किशन ने न्यूज़18 से बात करते हुए कहा था कि ‘कुछ रुपये कमाने के लिए कुछ लोग भोजपुरी को बदनाम कर रहे हैं. इसको रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में सेंसर बोर्ड बनाने की जरूरत हैं. पिछले 4-5 साल से भोजपुरी फिल्मों और एल्बमों में अश्लीलता लगातार बढ़ती जा रही है. भोजपुरी की पहचान ये सब नहीं है’. साथ ही एक्टर ने बताया था कि मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) ने भी उनकी मुहिम का समर्थन किया है. उस समय रवि किशन ने अपील की थी कि जिसको भी भोजपुरी को सम्मान वापस दिलाना हो वो उनकी मुहिम से जुड़ जाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.