• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • जिंदगी की जंग लड़ रहे 10 महीने के मासूम से मिले गुंजन सिंह, 16 करोड़ के इंजेक्शन के लिए लगाई मदद की गुहार

जिंदगी की जंग लड़ रहे 10 महीने के मासूम से मिले गुंजन सिंह, 16 करोड़ के इंजेक्शन के लिए लगाई मदद की गुहार

Gunjan singh ने 10 महीने के बीमार मासूम से की मुलाकात.

Gunjan singh ने 10 महीने के बीमार मासूम से की मुलाकात.

Gunjan Singh Appeal- भोजपुरी एक्टर और सिंगर (Bhojpuri Actor) गुंजन सिंह (Gunjan Singh) ने स्पाइनल मस्कुलर स्ट्राफी नामक बीमारी से जूझ रहे 10 महीने के बच्चे से मुलाकात की और लोगों से मदद की गुहार लगाई.

  • Share this:

    अयांश नाम का 10 महीने का मासूम स्पाइनल मस्कुलर स्ट्राफी नामक दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा है. वो जिंदगी की जंग लड़ रहा है. इस बच्चे को बचाने के लिए 16 करोड़ रुपए के इंजेक्शन की जरूरत है. इस खबर को सुनने के बाद भोजपुरी एक्टर (Bhojpuri Actor) और सिंगर गुंजन सिंह (Gunjan Singh) ने बच्चे से मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने लोगों से इसकी मदद के लिए गुहार भी लगाई है. इसके साथ ही खुद एक्टर ने भी उसे आर्थिक मदद पहुंचाई. एक्टर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ‘जितना संभव हो सके बच्चे के इलाज के लिए मदद कीजिए ताकि उस इंजेक्शन से बच्चे को बचाया जा सके’.

    गुंजन सिंह ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

    गुंजन सिंह ने सोशल मीडिया पर वीडियो (Gunjan Singh Video) के जरिए लोगों से मदद की गुहार लगाई है कि लोग आगे आखर मदद करें. उन्होंने पोस्ट में लिखा है, ‘जीवन मांगे अयांश. इस बच्चे को 16 करोड़ के इंजेक्शन की जरूरत है. आप लोग यथा शक्ति मदद करें.’ खैर, गुंजन ने जो 10 महीने के बीमार बच्चे से मुलाकात की उसकी एक फोटो भी सामने आई है. इसमें वो बच्चे को गोद में लेकर खिला रहे हैं. तस्वीरों में मासूम के चेहरे पर मुस्कान बेहद प्यारी लग रही है.

    गुंजन लोगों से निवेदन करते हुए कहते हैं कि ‘अयांश मात्र 10 महीने का है, वो एक दुर्लभ बिमारी से जूझ रहा है. इस बिमारी मे शरीर का अंग धीरे-धीरे काम करना बंद कर देता है. अयांश 10 माह का तो हो गया है पर अभी भी नवजात की तरह है. इसका सिर्फ एक इलाज है 16 करोड़ रुपए का एक इंजेक्शन. इतनी बड़ी रकम जुटाना बहुत मुश्किल है, लेकिन नामुमकिन नहीं. यह रकम आप लोगों की मदद और सहयोग से सम्भव हो सकती है. बच्चे की जान बचाई जा सकती है. बच्चे की जिंदगी अब आप लोग के हाथों में है. जितनी राशि से सम्भव हो आप उतनी  रकम से मदद करें’.

    इनसे पहले ये भी लगा चुके हैं लोगों से मदद की गुहार

    गुंजन सिंह से पहले इस मासूम की मदद के लिए एक्टर और सिंगर अंकुश राजा (Ankush Raja) और रितेश पांडे (Ritesh Pandey) भी गुहार लगा चुके हैं. बच्चे के बारे में सबसे पहले अंकुश ने सभी को बताया था. एक्टर ने इंस्टाग्राम पर बच्चे की फोटो शेयर करते हुए पोस्ट लिखा था, ‘अकुश राजा का एक निवेदन अयांश सिंह, जो की मात्र 10 महीने का है वो एक दुर्लभ बिमारी स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (Spinal Muscular Atrophy) (SMA ) Type-1 से जुझ रहा है. इस बिमारी मे शरीर का अंग धीरे-धीरे काम करना बंद कर देता है. इस बीमारी में अब तक बच्चा दो साल से अधिक जिवित नहीं रह पाता है.’

    बच्चे की जान बचाने को लेकर अंकुश ने आगे बताया था कि, ‘हमारे पास इसका मात्र एक इलाज है Zolgensma इंजेक्शन है जिसकी कीमत लाखों मे नहीं करोड़ों मे है. इसकी कीमत 16 करोड़ है और यह हमारे भारत मे उपलब्ध भी नहीं है. ये इंजेक्शन अमेरिका से मगाना पड़ता है. इतनी बड़ी रकम हमारे लिए असम्भव है, लेकिन नामुमकिन नहीं यह रकम आप लोग के मदद और सहयोग से सम्भव हो सकती है, बच्चे की जान बचाई जा सकती है. बच्चे की जिंदगी अब आप लोग के हाथों में है. आप चाहते हैं कि बच्चा आप लोग के बीच मे बड़ा हो ये सब आपके सहयोग से ही सम्भव है. जितनी राशी से सम्भव हो उतनी राशी से मदद करें और बच्चे का जीवन बचाएं. यह हाथ जोड़कर विनम्र निवेदन है. ये बिहार का पहला मामला है. बिहार के अपने बच्चे को बचाएं.’ इसके अलावा पोस्ट के आखिरी में सिंगर ने पैसे भेजने के लिए डिटेल्स भी शेयर की थी. उनकी इसी पोस्ट को रितेश पांडे ने फेसबुक पर रि-पोस्ट किया था.

    इतना ही नहीं एक्टर्स ने बच्चे की मदद के लिए बैंक डिटेल्स भी शेयर की है और बताया कि अयांश की मदद के लिए उसके नाम से अलग से बैंक अकाउंट खुलवाया गया है, जिसमें कोई भी सहयोग राशि जमा करा सकता है. नीचे दी गई है डीटेल्स:-

    नाम- Aayansh singh
    खाता संख्या- 5121176175
    IFSC – CBIN0282384
    बैंक का नाम – Central Bank of India
    Google Pay No. 9431089721

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज