भोजपुरी क्वीन पाखी हेगड़े ने खोले जिंदगी से जुड़े कई राज, बताया 'निरहुआ रिक्शावाला' के बाद कैसे बदल गई लाइफ!

पाखी हेगड़े ने न्यूज18 के साथ इंटरव्यू में अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले

पाखी हेगड़े ने न्यूज18 के साथ इंटरव्यू में अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले

भोजपुरी (Bhojpuri) सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस (Bhojpuri Actress) पाखी हेगड़े (Pakhi Hegde) इन दिनों छाई हुई हैं. सुपरस्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) के साथ उनका गाना 'बंगलिनिया' (Bangliniya) और 'जवानी जर्दा के पान' (Jawani Zarda Ke Paan) रिलीज हुआ है जो धूम मचा रहा है. हाल ही में पाखी ने न्यूज18 बिहार के साथ फेसबुक लाइव में अपने जीवन से जुड़ी कई बातें शेयर कीं और ये भी बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान वो अपना वक्त कैसे बिता रही हैं.

  • Share this:

भोजपुरी (Bhojpuri) की दिग्गज अभिनेत्री पाखी हेगड़े (Pakhi Hegde) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. पाखी (Pakhi) ने अपने करियर में पवन सिंह (Pawan Singh), मनोज तिवारी (Manoj Tiwari), खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav), निरहुआ (Nirahua), रवि किशन (Ravi Kishan), जैसे कई बड़े कलाकारों के साथ काम तो किया ही है इनके अलावा उन्होंने बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ भोजपुरी फिल्म 'गंगा देवी' में भी काम किया है. एक्ट्रेस ने भोजपुरी के अलावा हिंदी, तेलुगू, मराठी, और तुलू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं जिसमें उन्होंने काफी सफलता हासिल की है.

लॉकडाउन में ऐसे वक्त बिता रही हैं पाखी हेगड़े

हाल ही में पाखी हेगड़े (Pakkhi Hegde) न्यूज18 बिहार की फेमस एंकर रेखा सिंह के साथ फेसबुक लाइव के माध्यम से जुड़ीं. इस मजेदार फेसबुक लाइव में पाखी हेगड़े ने लॉकडाउन (Lockdown) से जुड़े अपने अनुभवों को शेयर किया. इसके साथ ही उन्होंने अपने जीवन से जुड़े कई किस्सों को भी साझा किया. पाखी ने बताया कि वो लॉकडाउन के वक्त में फिल्में देख रही हैं और अपने घरवालों के साथ वक्त बिता रही हैं. इसी के साथ उन्होंने लोगों को भी हिम्मत नहीं हारने की सलाह दी. पाखी ने कहा कि लोग कोरोना से ना डरें, इसे आम फ्लू की ही तरह समझें मगर जरूरी सावधानियां बरतना जारी रखें. पाखी ने इंटरव्यू में आगे लोगों को स्टीम लेने, घर पर रहने, और मास्क पहनने के लिए भी जागरूक किया.

कैसे हुई करियर की शुरुआत?
पाखी ने बताया कि उन्होंने दूर्दर्शन के शो 'मैं बनूंगी मिस इंडिया' से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद उनकी सबसे पहली फिल्म थी 'बैरी पिया'. फिर उन्हें सुपरस्टार और बीजेपी नेता रवि किशन के साथ फिल्म की. पाखी ने बताया कि उन्हें उनकी तीसरी फिल्म से सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त हुई. ये फिल्म थी दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) के साथ साल 2008 में रिलीज हुई 'निरहुआ रिक्शावाला' (Nirahua Rikshawala). पाखी ने इस फिल्म के बारे में कहा- "जब 'निरहुआ रिक्शावाला' रिलीज हुई है, उसके बाद से मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. 'निरहुआ रिक्शावाला' के बाद मुझे लोगों का इतना प्यार मिला कि मेरा पूरा जीवन ही बदल गया. उसके बाद मुझे कई फिल्मों के ऑफर मिले और बहुत लोगों का प्यार मिला. लोगों के प्यार के ही कारण मैं आज भी भोजपुरी इंडस्ट्री से इतनी मजबूती से जुड़ी हुई हूं और चाहती हूं कि अगर करूं तो सिर्फ अच्छा काम करूं."


युवतियों को पाखी हेगड़े ने दी एक्टिंग से जुड़ी नसीहत



पाखी हेगड़े ने भोजपुरी इंडस्ट्री में बहुत लंबा सफर तय किया है. कई सुपरहिट फिल्मों में उन्होंने अपना जलवा दिखाया ही है लेकिन कुछ फिल्में असफल रही हैं. पाखी ने इंटरव्यू में अपने अनुभवों के शेयर करते हुए आज की युवतियों को भी नसीहत दी जो भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना चाहती हैं. पाखी ने कहा- "अभिनेत्री बनना वैसा ही जैसे आपका नया जन्म होना. जैसे एक मां अपने बच्चे को जन्म देने में जितना दर्द झेलती है, वैसे ही अभिनेत्री बनने में भी अपनी काया, अपने आप को छोड़कर एक नया रूप लेना पड़ता है और उस किरदार के अंदर घुसना पड़ता है." पाखी ने कहा- "बेशक आपका पहला इंप्रेशन जरूरी होता है. आपका रूप, आपका रंग, आपकी बोली, आपकी बातें, ये सब बहुत जरूरी हैं, लेकिन आप किस तरह से परफॉर्म करती हैं, किस तरह से उस किरदार को निभाती हैं, वो सबसे जरूरी है."

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज