Home /News /entertainment /

कांग्रेस में नगमा जैसा ना हो जाए भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी का हाल! पार्टी में स्टार्स नहीं कर पाते कमाल

कांग्रेस में नगमा जैसा ना हो जाए भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी का हाल! पार्टी में स्टार्स नहीं कर पाते कमाल

रानी चटर्जी हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई हैं. (फोटो: Social Media)

रानी चटर्जी हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई हैं. (फोटो: Social Media)

रानी चटर्जी (Rani Chatterjee) भोजपुरी (Bhojpuri Actress) सिनेमा का जाना-माना नाम हैं. उनकी कई फिल्में सुपरहिट हुई हैं. अपने बोल्ड अंदाज से उन्होंने हमेशा ही कहर ढाया है मगर अब उन्होंने कई भोजपुरी कलाकारों की तरह राजनीति में कदम रख दिया है. कांग्रेस का हिस्सा बनने के बाद सवाल ये उठता है कि उन्हें निरहुआ (Nirahua) और मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) की तरह सफलता हाथ लगेगी या नगमा की तरह वो नाकाम हो जाएंगी?

अधिक पढ़ें ...

भोजपुरी फिल्म एक्ट्रेस (Bhojpuri Actress) रानी चटर्जी (Rani Chatterjee) कांग्रेस (Rani Chatterjee Congress) में शामिल हो गई हैं. यूपी में चुनाव प्रचार का कमान संभालने वाली हैं. बताया तो यह भी जा रहा है कि वह चुनाव भी लड़ सकती हैं. रानी के लिए महाराष्ट्र में भी विकल्प है. लेकिन सवाल उठता है कि क्या रानी का भी वही हाल कांग्रेस में रहते हुए होगा जो एक्ट्रेस और नेता नगमा (Actress Nagma in Congress) का हुआ है? दो-चार स्टारों को छोड़ दें तो भोजपुरी और बॉलीवुड के स्टारों का बुरा हाल कांग्रेस में हुआ है.

क्या मजबूरी में रानी ने लिया कांग्रेस का साथ

रानी चटर्जी का असली नाम साहिबा शेख हैं. वह मुस्लिम हैं. लेकिन भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपना नाम रानी चटर्जी कर लिया. अब सवाल है कि क्या रानी ने मजबूरी में कांग्रेस का दामन थामा है. क्योंकि उनके साथी कलाकार मनोज तिवारी, रवि किशन, निरहुआ और पवन सिंह बीजेपी में हैं. सभी के साथ रानी काम कर चुकी हैं. सभी के साथ अच्छे संबंध हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है की वह कांग्रेस में शामिल क्यों हुई. क्या रानी को बीजेपी की विचारधारा पसंद नहीं है.

नगमा हुईं नाकाम

भोजपुरी फिल्म एक्ट्रेस नगमा लंबे समय से कांग्रेस में हैं. 2014 में मेरठ से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुकी हैं. लेकिन हार गई. नगमा को कांग्रेस में सिर्फ लोकसभा और विधानसभा के दौरान चुनाव प्रचार के लिए याद किया जाता है. इसके अलावे नगमा कांग्रेस के किसी बैठक या सभा में नहीं दिखती हैं.

bhojpuri actress rani chatterjee in congress 1

कांग्रेस में कई कालाकार शामिल हो चुके हैं. (फोटो: Social Media)

कुणाल सिंह नहीं कर पाए कमाल

भोजपुरी के सीनियर एक्टर कुणाल सिंह भी राजनीति में आए. कुणाल सिंह 2014 में कांग्रेस में शामिल हुए. कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से 2014 में लोकसभा का चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए. फिलहाल कुणाल सिंह कांग्रेस में कोई खास एक्टिव नहीं हैं. न तो पार्टी के किसी बैठक में शामिल होते दिखते हैं और न ही पार्टी ने कोई कुणाल सिंह को पद दिया है.

सिन्हा का हो गया सफाया

भोजपुरी ही नहीं हिन्दी फिल्मों के स्टार भी कांग्रेस में आते ही किनारा लग गए. बीजेपी से बागी होने के बाद 2019 लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े. उनके के लिए राहुल गांधी पटना में रोड शो किए. उसके बाद भी सिन्हा चुनाव में सफल नहीं हुए. सिन्हा चुनाव हार गए. उसके बाद वह कांग्रेस में किनारा लगे हुए हैं. पार्टी में कोई उनको महत्वपूर्ण पद भी नहीं दिया गया है.

उर्मिला भी छोड़ गईं कांग्रेस का साथ

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में 2019 में शामिल हुई. कांग्रेस ने मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा. लेकिन उर्मिला चुनाव हार गई. हार के बाद उर्मिला पांच माह में ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया.

bhojpuri actress rani chatterjee in congress 2

माना जाता है कि कांग्रेस में स्टार्स को शोहरत नहीं मिल पाती. (फोटो: Social Media)

सपना ने एक दिन में छोड़ा साथ

हरियाणा की फेमस डांसर सपना चौधरी 2019 में कांग्रेस में शामिल हुई. लेकिन सपना ने 24 घंटे के अंदर ही कांग्रेस छोड़ दी. बाद में सपना ने सफाई दी की वह कांग्रेस में शामिल नहीं हुई थी. लेकिन सपना का फोटो और कांग्रेस का सदस्यता पर्ची सबके सामने आ चुका था. सपना का झूठ पकड़ा गया.

बीजेपी को टक्कर देने की तैयारी

कांग्रेस के पास बीजेपी की तुलना में फिल्म स्टारों की कमी है. कई सालों से नगमा प्रचार करती हैं. ऐसे में कांग्रेस के पास बहुत ही कम स्टार प्रचारक हैं जो भोजपुरी क्षेत्र के वोटरों को लुभा सकें.

बीजेपी के पास कई बड़े स्टार

यूपी में दमखम के साथ चुनाव लड़ रही बीजेपी के पास कई भोजपुरी के बड़े स्टार हैं. ऐसे में इन स्टारों को बीजेपी चुनाव प्रचार में उतारेगी. बीजेपी के लिए सांसद मनोज तिवारी, सांसद रवि किशन, निरहुआ और पवन सिंह समेत कई भोजपुरी स्टार हैं जो बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में पहले से ही चुनाव प्रचार करते रहे हैं.

क्यों पड़ती है स्टारों की जरूरत?

ग्रामीण क्षेत्रों में भोजपुरी स्टार को लोग जानते हैं. इनकी फिल्में देखते हैं. ऐसे में जब ये स्टार उनके क्षेत्र में पहुंचते हैं तो देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं. नेताओं से अधिक स्टार को देखने के लिए भीड़ आसानी से जुट जाती है. ऐसे में नेता अपनी बात भीड़ में जुटे लोगों को सुनाते हैं और वोट देने की अपील करते हैं.

Tags: Bhojpuri Actress, Congress, Rani Chatterjee

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर