होम /न्यूज /मनोरंजन /

Agniveer Special Song: भोजपुरी स्टार राकेश मिश्रा ने कहा, 'हर अग्निवीर के हाथ में तिरंगा होना चाहिए'; VIDEO

Agniveer Special Song: भोजपुरी स्टार राकेश मिश्रा ने कहा, 'हर अग्निवीर के हाथ में तिरंगा होना चाहिए'; VIDEO

राकेश मिश्रा ने नए गाने से किया अग्निवीरों को मोटीवेट

राकेश मिश्रा ने नए गाने से किया अग्निवीरों को मोटीवेट

Rakesh Mishra's Agniveer Special Song: खेसारी लाल यादव के अग्निवीर बोलबम के बाद अब राकेश मिश्रा ने अपना नया गाना रिलीज किया है जिसके बोल हैं हर अग्निवीर के हाथ में तिरंगा होना चाहिए. वीडियो में भोजपुरी स्टार का ये गान तब रिलीज हुआ है सरकार की ओर से जारी अग्निपथ योजना तहत सेना में भर्ती होने वाले युवाओं का इंतजार अब खत्म हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

Rakesh Mishra Agniveer Special Song out amid agneepath scheme registration Process: अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर खेसारी लाल यादव पहले ही मेघाश्री के साथ अपना गाने के जरिए युवाओं को एक संदेश दे चुके हैं. उन्होंने अपने सॉन्ग ‘अग्निवीर बोलबम..’ (Agniveer Bolbam) यूट्यूब पर रिलीज किया था जिस पर खूब व्यूज आ रहे हैं. इस म्यूजिक वीडियो के जरिए खेसारी बेरोजगार लोगों को इसके फायदे गिनाते भी दिखे थे. इसी बीच अब भोजपुरी एक्टर-सिंगर राकेश मिश्रा (Rakesh Mishra) ने भी अपना गाना रिलीज किया है और उसमें भी ये एक संदेश देते देखे जा सकते है. मिश्रा ने हाल ही में ‘हर अग्निवीर के हाथ में तिरंगा चाहिए’ गाने को जारी किया है जो कि एक देशभक्ति सॉन्ग है.

गाने में दिख रही गणतंत्र दिवस की झलक
वीडियो की शुरुआत में गणतंत्र दिवस की झलक देखने को मिलती है जिसमें राजपथ लहराता तिरंगा और देश की शक्तिशाली तीनों सेनाओं के जाबांज दिखते हैं. गाने के बीच में शिव शंकर भी एक झलक में दिखाई देते हैं. इसमें राकेश मिश्रा स्टूडियो में माइक के आगे दिख रहे हैं और इसे सेना के जवानों और युवाओं पर फिल्माया गया है. वीडियो देश के प्रति अपने कर्तव्य को बयां कर रहा है जिसमें कोई हीरोइन नहीं है. गाने को Rakesh Mishra Original ने अपने यूट्यूब चैनल पर 3 जुलाई 2022 को रिलीज किया है. ये सॉन्ग उस वक्त रिलीज हुआ है जब लंबे समय से ‘अग्निवीर भर्ती योजना’ के तहत सेना में भर्ती होने वाले युवाओं का इंतजार अब खत्म हो गया है. इंडियन नेवी में अग्निवीर बनने के लिए कैंडिडेट्स के लिए रजिस्ट्रेशन 1 जुलाई से शुरू हो चुका है.

युवाओं को देश की सेवा करने के लिए प्रेरित कर रहा राकेश मिश्रा का गाना
मालूम हो कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर अग्निवीरों की भर्ती होने जा रही है. अग्नि वीरों की भर्ती उत्तर प्रदेश में 19 अगस्त से 10 दिसंबर तक कुल 6 भर्ती रैलियां होंगी. यह रैलियां यूपी के बरेली, मेरठ, आगरा, लखनऊ, अमेठी और वाराणसी में होने जा रही हैं. इसके साथ ही उत्तराखंड में 19 अगस्त से 12 सितंबर तक भर्ती रैलियां होंगी. यहां अग्नि वीरों की तीन भर्ती रैलियां होने जा रही हैं. इसी बीच ये भोजपुरी गाना क्षेत्र के युवाओं को अग्निवीर बनने की प्रेरणा दे रहा है जिससे हर कोई देश की ड्यूटी करने में दिलचस्पी दिखाए. गौरतलब है कि अग्निवीर योजना को लेकर शुरुआत में देशभर के तमाम युवाओं ने जमकर प्रोटेस्ट किया था. उससे न सिर्फ लोगों को जान-माल की हानि भी पहुंची थी बल्कि सरकार को भी खूब नुकसान हुआ था, चूंकि प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों के डिब्बे तक जला दिए थे. हालांकि, सरकार की ओर से किए बदलाव के बाद इसमें युवा दिलचस्पी दिखा रहे हैं और भर्ती प्रक्रिया जोरों से चल रही है.

Tags: Agnipath scheme, Bhojpuri, Bhojpuri gaana, Rakesh Mishra Bhojpuri Song

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर