होम /न्यूज /मनोरंजन /कभी यार्ड में सोने को मजबूर था भोजपुरी का ये विलेन, आज कमाई के मामले में बड़े एक्टर्स को देता है टक्कर!

कभी यार्ड में सोने को मजबूर था भोजपुरी का ये विलेन, आज कमाई के मामले में बड़े एक्टर्स को देता है टक्कर!

कभी यार्ड में सोने को मजबूर था भोजपुरी का ये विलेन, आज जीता है लग्जरी लाइफ!

कभी यार्ड में सोने को मजबूर था भोजपुरी का ये विलेन, आज जीता है लग्जरी लाइफ!

Bhojpuri Actor Awdhesh Mishra: भोजपुरी एक्टर अवधेश मिश्रा (Awdhesh Mishra) अपनी खलनायिकी के लिए जाने जाते हैं. वो बचपन ...अधिक पढ़ें

भोजपुरी सिनेमा जगत में एक से बढ़कर एक एक्टर हैं. आज भोजपुरी फिल्मों को देश के कोने-कोने में सुना और देखा जाता है. लोग काफी पसंद करते हैं. आलम ये है कि अब तो साउथ और टीवी इंडस्ट्री से भी कलाकार इसमें काम करने के लिए आ रहे हैं. कुछ नेपाली एक्टर्स ने भी भोजपुरी में अपनी पहचान बनाई है. अक्सर देखा जाता रहा है कि हीरो की खूब बातें होती हैं मगर विलेन की नहीं. ऐसे में आज हम आपको भोजपुरी के ऐसे खलनायक से रूबरू करा रहे हैं, जो एक्टिंग के साथ-साथ कमाई के मामले में भी किसी से कम नहीं हैं. वो कमाई के मामले में तो बड़े-बड़े एक्टर्स तक को टक्कर देते हैं. वो कोई और नहीं बल्कि अवधेश मिश्रा (Awdhesh Mishra) हैं.

जब भी भोजपुरी फिल्मों के विलेन और दमदार एक्टर की बात आती है तो इसमें एक नाम अवधेश मिश्रा (Bhojpuri Actor Awdhesh Mishra) का भी होता है. अवधेश खेसारी लाल यादव, पवन सिंह, रवि किशन जैसे स्टार्स के साथ काम कर चुके हैं और आज वो विलेन की पृष्ठभूमि से थोड़ा अलग हटकर कॉमेडी, पिता और भाई को रोल प्ले कर रहे हैं, जिसे लोग काफी पसंद भी करते हैं. लेकिन खलनायिकी के लिए वो आज भी जाने जाते हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत खलनायिकी से ही की थी. मगर वो बचपन से ही सपना एक हीरो बनने का देखते थे. लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था, वो कब फेमस विलेन बन गए इसका तो पता उन्हें भी खुद नहीं चला.

कभी यार्ड में सोने को मजबूर थे अवधेश मिश्रा
अवधेश मिश्रा को अपने करियर (Awdhesh Mishra Career) में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. उन्होंने भी अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं. उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा आया था कि उन्हें मजबूर यार्ड में सोना पड़ता था. इतना ही नहीं शादी के बाद पत्नी स्कूल में टीचर की नौकरी करती थीं. अवधेश घर का खर्च चलाने के लिए कभी-कभार ड्राइवर की भी नौकरी कर लिया करते थे. जैसे-तैसे उन्होंने कुछ समय काटा था. मगर बाद में उन्हें भोजपुरी में काम मिला, जिसके बाद एक्टर ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज आलम ये है कि वो करोड़ों के आशियाने में अपना दिन बिताते हैं.

कमाई के मामले में बड़े एक्टर्स को देते हैं टक्कर
अवधेश मिश्रा (Awdhesh Mishra Net Worth) आज आलिशान जिंदगी जीते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी नेटवर्थ करीबन 12 करोड़ है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो भोजपुरी के बड़े स्टार खेसारी लाल यादव, पवन सिंह जैसे स्टार्स को भी टक्कर देते हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत महज 2500 रुपए से की थी और आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. अवधेश की पहली भोजपुरी फिल्म ‘दुल्हा अइसन चाही’ से की थी, जिसे साल 2005 में रिलीज किया गया था. उन्होंने ‘मेहंदी लगा के रखना’, ‘संघर्ष’, ‘डमरू’, ‘मैं सेहरा बांध के आऊंगा’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म में काम किया है.

Tags: Awdhesh mishra, Bhojpuri, Bhojpuri actors

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें