लाइव टीवी

गरीबों की मदद के लिए आगे आईं भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह, लेकिन खुद पहनना भूल गईं मास्क

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 3:53 PM IST
गरीबों की मदद के लिए आगे आईं भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह, लेकिन खुद पहनना भूल गईं मास्क
भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

कोरोनावायरस (Coronavirus) की जंग में आगे आकर भोजपुरी अदाकारा अक्षरा सिंह ( Akshara Singh) ने लोगों के बीच मास्‍क, हैंड ग्लव्स और सेनेटाइजर बांटे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 3:53 PM IST
  • Share this:
मुंबई- वैश्विक महाम‍हारी बन चुकी कोरोनावायरस से जंग भारत में भी जारी है. इसी क्रम में सरकार ने आने वाले 21 दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया है. बॉलीवुड स्टार्स जहां सोशल मीडिया पर लोगों को घर में रहने का सलाह दे रहे हैं, वहीं, भोजपुरी सेंसेशन अक्षरा सिंह (Akshara Singh) गरीब लोगों की मदद के लिए सड़क पर उतर आईं हैं. लोगों को जागरूक करने के साथ ही वो मास्क, हैंड ग्लव्स और सेनेटाइजर बांट रही हैं. ये नेक काम करते-करते वो खुद ये भूल गईं कि उन्हें भी मास्क लगाना चाहिए.

कोरोनावायरस एक ऐसी महामारी है, जिससे लोगों को जागरूक होने की आवश्कता है. लोग घरों में कैद तो हैं, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं, जिनके पास इस बीमारी को लेकर सही जानकारी नहीं है और वो लॉकडाउन में भी बिना मास्क आदि के घर से बाहर घूम रहे है. भारत सरकार ने अगले 21 दिनों को लिए पूरे भारत में लॉक डाउन घोषित कर दिया है. इसी कड़ी में भोजपुरी अदाकारा सड़क पर लोगों की मदद करने तो उतरीं लेकिन अपनी सुरक्षा ही भूल गईं. उन्होंने हाथों में ग्लव्स तो पहने थे, लेकिन मास्क बांटते वक्त खुद मास्क लगाना ही भूल गईं.

इस संकट के समय में गरीब लोगों की मदद कर रहीं अक्षरा का कहना है कि मेरा उद्देश्‍य उन लोगों को जागरूक करना है, जो कोरोना के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं. वे ये नहीं जानते हैं कि इससे सिर्फ उनको ही नुकसान नहीं होगा, बल्‍कि वे अपने आस-पास के लोगों को इसकी चपेट में ला सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप खुद भी सेफ रहें और अपनों को भी सेफ रखें.





उन्‍होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में मास्‍क, ग्‍लव्‍स और सेनेटाइजर जैसी चीजें लोगों नहीं पहुंच पा रही हैं. ऐसे में जो सक्षम हैं वो मदद को आगे आयें, लेकिन उससे पहले आपको खुद के लिए भी सावधानी बरतनी चाहिए. अक्षरा ने पीएम मोदी द्वारा 21 दिनों के लॉकडाउन का भी समर्थन किया है और कहा है कि आज हम घर में सुरक्षित रहें, तो कोरोना हार जायेगा और फिर हम पहले की तरह आसानी से घर से निकल पाएंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के चक्कर में लोगों को याद आ गया फिल्म 3 Idiots का 'वायरस'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 3:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर