Bhojpuri Film Award: बी फिल्म्स डिजिटल मीडिया के फाउंडर देवेंद्र गुप्ता को बेस्ट डिजिटल पीआर अवॉर्ड

Bhojpuri Film Award: बी फिल्म्स डिजिटल मीडिया के फाउंडर देवेंद्र गुप्ता को बेस्ट डिजिटल पीआर अवॉर्ड
भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड

भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड (Bhojpuri Film Award 2019) शो के दौरान दिनेश लाल यादव निरहुआ ने देवेंद्र गुप्ता को शुभकामनाएं दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2020, 12:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड 2019 में बी फिल्म्स डिजिटल मीडिया ( BFILMS DIGITAL MEDIA ) के फाउंडर देवेंद्र गुप्ता (DEVENDRA GUPTA) को मिला बेस्ट डिजिटल पीआर अवॉर्ड दिया गया. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का सबसे पहला और सबसे बड़ा भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड सो प्रसारित हो चुका है. अब वो दौर आ चुका है जब भोजपुरी फिल्मों को गूगल व डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रोमोट किया जिसके कारण अब भोजपुरी फिल्मों और आर्टिस्टों की खबर हर नेशनल वेब न्यूज़ पोर्टल पर छपने लगीं. भोजपुरी को सोशल मीडिया द्वारा एक पहचान भी मिल चुकी है. इसमें अहम भूमिका निभाने वाले देवेन्द्र गुप्ता और उनकी टीम के काम को देखते हुए इस बार भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड 2019 में भोजपुरी फिल्म अवार्ड और उत्तराखंड फिल्म अवॉर्ड के प्रेसिडेंट श्री विनोद गुप्ता (Vinod Gupta) ने देवेंद्र गुप्ता को बेस्ट डिजिटल पीआर के अवार्ड से सम्मानित किया. अवॉर्ड देते हुए साथ में भोजपुरी के महा खलनायक अवधेश मिश्रा, अभिनेत्री पुष्पा शुक्ला और मुकेश ओझा जी के हाथों दिया गया.

अवॉर्ड शो के दौरान दिनेश लाल यादव निरहुआ ने देवेंद्र गुप्ता को शुभकामनाएं दी और इसी तरह और अच्छे से फ़िल्म इंडस्ट्री के काम करे और अपना नाम रोशन करें. जब देवेंद्र गुप्ता से पूछा गया कि जब आप फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख रहे थे तो आपको किसने सपोर्ट किया?

तब देवेंद्र गुप्ता ने बहुत ही खुश होकर जवाब दिया की जब मै इंडस्ट्री में काम करने की शुरुआत किया तब से लेकर आज भी भोजपुरी के सिरमौर कहे जाने वाले, जाने मने महाखलनाया "अवधेश मिश्रा", जुबली स्टार "दिनेश लाल यादव", मेगास्टार "रवि किशन" ने हमें बहुत सहायता की और आज हम एक बेहतर मुकाम हासिल करने में कामयाब हुए हैं.



इन 3 सालों में देवेंद्र गुप्ता की कंपनी (BFILMS DIGITAL MEDIA) ने 3 हिंदी फिल्में, 4 मराठी फिल्में और 35 से 40 भोजपुरी फिल्मों का डिजिटल प्रमोशन किया और बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियों के पर्सनल डिजिटल प्रचारक का काम भी कर रहे हैं. इसमें से कुछ नाम है "अवधेश मिश्रा", "रवि किशन", "दिनेश लाल यादव (निरहुआ)", "करन पांडेय", "प्रदीप पांडेय (चिंटू)", "अंजना सिंह", "रानी चटर्जी", "पाखी हेगड़े", "पूनम दुबे", गार्गी (प्रियंका) पंडित और भी बहुत से भोजपुरी अभिनेता और अभिनेत्रियों का काम देख रहे हैं.
देवेंद्र गुप्ता


देवेंद्र गुप्ता अब भोजपुरी एक्टर्स के अलावा बॉलीवुड सितारों के साथ भी जुड़ चुके हैं और काम कर रहे हैं जिसमें सबसे पहले बॉलीवुड कॉन्ट्रवर्सीयल क्वीन "राखी सावंत", बैग बॉस 11 कंटेस्टेंट "सब्यसाची सत्पथी", अवाम की जान "अर्शी खान" जैसे कई सितारों के साथ जुड़े हैं.

देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि उनके काम से प्रभावित होकर राखी ने देवेंद्र गुप्ता को एक वीडियो के माध्यम से दुनिया के सामने अपना मैनेजर घोषित किया. उन्होंने बताया कि वे बचपन से ही कोई सरकारी नौकरी या प्राइवेट नौकरी नहीं करना चाहते थे, इसलिए सन 2016 में अपनी शिक्षा पूरी कर अपना स्वयं की एक छोटी कंपनी (BFILMS Digital Media) शुरू की. देवेंद्र गुप्ता ने इन 3 वर्ष 6 माह में फिल्म इंडस्ट्री और कॉर्पोरेट सेक्टर के लिए बहुत से काम किए और अभी भी कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में 1 से 3 करोड़ वाली बजट की फिल्मों का डिजिटल प्रमोशन अपनी कंपनी (BFILMS DIGITAL MIDIA) के माध्यम से करते है, देवेंद्र गुप्ता की पहली भोजपुरी फिल्म "ग़दर" का डिजिटल प्रमोशन किया था और फिल्म को बहुत ही बेहतरीन रेस्पॉन्स मिला और फिल्म सुपर डुपेर हिट हुई. ग़दर फिल्म के निर्माता "भूपेंद्र विजय सिंह" ने देवेंद्र गुप्ता को खूब सराहा और अपनी दूसरी फिल्म (पाकिस्तान में जय श्री राम) के डिजिटल प्रमोशन का काम भी उनकी कंपनी को दिया.

आपको देवेन्द्र गुप्ता के बारे में बता दे, मुंबई में जन्म लिए देवेंद्र गुप्ता (15 अप्रैल 1993) ने अपनी स्कूल और कॉलेज की पढाई भी मुंबई में ही पूरी की. देवेंद्र गुप्ता ने बीसीए (BCA) की डिग्री पूरी करने के बाद बैंक से लोन लेकर कंप्यूटर एप्लीकेशन में मास्टर्स (M C A) की डिग्री ठाकुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट स्टडीज करियर डेवलपमेंट एंड रीसर्च (TIMSCDR) से हासिल की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading