लाइव टीवी

इंडस्ट्री को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचने वाला भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड 2019 इस बार 14 को

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 11:40 PM IST
इंडस्ट्री को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचने वाला भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड 2019 इस बार 14 को
भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड का आयोजन होने जा रहा है.

साल 2007 में बॉलीवुड सुपरस्टार गोविंदा (Govinda) को भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड (Bhojpuri Film Award) का ब्रांड अम्बेसडर बनाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 11:40 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार गुप्ता (Vinod Kumar Gupta) ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के शुरुआती दौर पर खास खुलासा किया है. उन्होंने बताया, "साल 2005 में भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड की शुरुआत मैंने ही की थी. इससे पहले भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में किसी तरह के अवॉर्ड फंक्‍शन का चलन नहीं था."

उन्होंने बताया, "पहले भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड में मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार, सायरा बनो, गोविंदा और भोजपुरी की पहली मशहूर अभिनेत्री कुमकुम आद‌ि ने शिरकत की थी." साल 2007 में बॉलीवुड सुपरस्टार गोविंदा को भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड का ब्रांड अम्बेसडर बनाया गया."

विनोद गुप्ता के अनुसार, "भोजपुरी के उस दौर में मेरे पास न तो कोई स्पॉन्सरशिप थी न तो कोई फाइनेंसर था, मैं चाहता था कि इस मंच के माध्यम से एक भोजपुरी इंडस्ट्री आगे बढे़."

यह भी पढ़ेंः रणवीर सिंह को Best Actor मिलने से नाराज़ शाहिद कपूर ने बीच में छोड़ा शो!

उन्होंने बताया, "दो सफल भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड के बाद फिल्म के इंडस्ट्री में इन्वेस्टर और टेलीविज़न चैनल ने अपना हाथ बढ़ाया. तब मुझे लगा अब लग रहा है मेरा देखा हुआ सपना जल्द ही पूरा होगा." इसी क्रम में इस बार भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड का डिजिटल मीडिया पार्टनर न्यूज 18 इंडिया बना है.

उन्होंने बताया, "इन अवॉर्ड शो के बाद ही भोजपुरी एक्टर्स को भी कई इलाकों में सुपरस्टार, जुबलीस्टार, मेगास्टार जैसी बड़ी-बड़ी उपाधियां मिलने लगीं."

उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री का भी कराएंगे अवॉर्डउल्लेखनीय है कि पिछले 36 सालों से उत्तराखंड इंडस्ट्री सक्र‌िय है लेकिन उनके पास कोई मंच नहीं है. अब विनोद गुप्ता ने उत्तराखंड अवॉर्ड शो की शुरुआत कर दी है. हाल ही में उत्तराखंड फिल्मों को सब्सिडी भी मिलनी शुरू हो गई है. इसमें भी विनोद गुप्ता का उल्लेखनीय योगदान है. विनोद गुप्ता ने बताया भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड शो के बाद बहुत जल्द दूसरा उत्तराखंड अवॉर्ड किया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 11:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर