लॉकडाउन के बाद भोजपुरी म्यूजिक इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं राकेश मिश्रा, करोड़ों में हैं इन गानों के व्यूज!

भोजपुरी म्यूजिक इंडस्ट्री में कायम है राकेश मिश्रा का जलवा

भोजपुरी म्यूजिक इंडस्ट्री में कायम है राकेश मिश्रा का जलवा

राकेश (Rakesh Mishra) का फेमस सॉन्ग, ‘ए राजा तनी जाई ना बहरिया’ (Raja Tani Jai Na Bahariya) ही वो गाना था जिसने भोजपुरी इंडस्ट्री में सनसनी मचा दी थी. ये गाना भोजपुरी दर्शकों के बीच इतना फेमस हुआ कि अब तक इस गाने को 261,882,509 व्‍यूज मिल चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 6:25 PM IST
  • Share this:
जब कोरोना महामारी के चलते देश में लगे लॉकडाउन के बाद देश अनलॉक होना शुरू हुआ, तब भोजपुरी जगत में किसी ने यह नहीं सोचा होगा कि राकेश मिश्रा का एक गाना इतना वायरल हो जायेगा कि आने वाले कई महीनों तक उन्‍हें कोई पछाड़ नहीं पायेगा. जी हां, राकेश मिश्रा इन दिनों भोजपुरी म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री के वायरल सेंसेशन बने हुए हैं, क्‍योंकि उनके गानों को ऑडियंस बेहद पसंद कर रही है. इस वजह से उनके गाने रिलीज होने के साथ ही खूब वायरल भी हो रहे हैं. राकेश के कई गाने यूट्यूब पर रिलीज हुए जिन्होंने दर्शकों का इतना मनोरंजन किया लोगों ने गाने को खूब प्यार दिया.

राकेश का फेमस सॉन्ग, ‘ए राजा तनी जाई ना बहरिया’ ही वो गाना था जिसने भोजपुरी इंडस्ट्री में सनसनी मचा दी थी. ये गाना भोजपुरी दर्शकों के बीच इतना फेमस हुआ कि अब तक इस गाने को 261,882,509 व्‍यूज मिल चुके हैं. राकेश का ये गाना म्‍यूजिक वाइड चैनल पर 28 जुलाई 2020 को, लॉकडाउन के बीच में ही रिलीज किया गया था. इस गाने को लेकर सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि राकेश ने इस गाने के कंपोजीशन को मोबाइल से ही तैयार किया था. तब उन्‍होंने भी ये नहीं सोचा था कि गाना इतना वायरल हो जायेगा.

Youtube Video




एक वक्‍त में यह गाना हार्डी संधु के 'तितलियां' सॉन्ग के साथ-साथ ट्रेंड हो रहा था. इसके बाद वर्ल्‍ड वाइड रिकॉर्ड भोजपुरी से ‘राजा जवान हम लइका’ (62,129,649 व्‍यूज), म्‍यूजिक वाइड से ‘ए राजा रंग डाली ना भितरिया’ (20,646,119 व्‍यूज), म्‍यूजिक वाइड से ही ‘ए राजा जाई न बहरिया 2’ (17,314,567 व्‍यूज), यशी फिल्‍म्‍स से ‘कमर मुचकाइये देबो का’ (13,122,790 व्‍यूज), वेव म्‍यूजिक से ‘माजा मारता सबुनिया’ (12,052,426 व्‍यूज) ने धमाल मचा दिया!
Rakesh Mishra

माना जा रहा है कि राकेश मिश्रा ने ये उपलब्धि बिना किसी पेड प्रमोशन के हासिल की है. वहीं, दूसरी ओर भोजपुरी के बड़े सुपर स्‍टार सिंगरों के गाने या तो फ्लॉप हो जा रहे हैं, यह फिर उन्‍हें व्‍यूज उनकी लोकप्रियता के हिसाब से नहीं मिल पा रहे हैं. इस वजह ऐसा माना जा रहा है कि कई सिंगर्स पेड प्रमोशन कर गाने के व्‍यूज को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. फिर भी राकेश मिश्रा के गीतों की तुलना में उनके गीत ज्यादा नहीं चल पा रहे हैं. यही वजह है कि राकेश मिश्रा का जलवा इंडस्‍ट्री में खूब चल रहा है.

Rakesh Mishra



व्यवसाइक जीवन में तो राकेश मिश्रा सफलता के मुकाम चढ़ ही रहे हैं, निजी जीवन में भी वो प्रगति पर हैं. कुछ वक्त पहले राकेश की सगाई बिहार के गया में हुई है. हालांकि, उन्‍होंने सगाई समारोह अपने पारिवारिक लोगों के बीच ही किया, बावजूद इसके फैंस उन्‍हें सोशल मीडिया के जरिये शुभकामनाएं देते नजर आये. जल्‍द ही राकेश भोजपुरी सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस अक्षरा सिंह के साथ एक फिल्म में भी नजर आने वाले हैं, जिसका मुहूर्त हाल ही में पटना में संपन्‍न हुआ है. इससे पहले अक्षरा सिंह के साथ उनका होली गीत ‘केहू का करी’ भी खूब वायरल हो चुका और कई होली गीत के साथ-साथ अन्‍य गाने भी लाइन में हैं, जिसका जलवा आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज