Ankush Raja Post:9 महीने के मासूम की बीमारी देख पसीजा भोजपुरी सिंगर अंकुश राजा का दिल, लोगों से की मदद की अपील

अंकुश राजा (Ankush Raja) ने बच्चे की जान बचाने के लिए लगाई मदद की गुहार

Ankush Raja Appeals: भोजपुरी स्टार (Bhojpuri Stars) सिंगर अंकुश राजा (Ankush Raja) ने इंस्टाग्राम पर एक 9 महीने के बच्चे की फोटो पोस्ट करके लोगों से उसके इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई है.

  • Share this:
    भोजपुरी स्टार्स (Bhojpuri Stars) अपनी एक्टिंग और गानों के लिए जाने जाते हैं. लोग उन्हें देशभर में खूब प्यार देते हैं और फैंस को एंटरटेन करने में वो भी कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. इन सभी के अलावा कभी-कभी एक्टिंग के अलावा एक्टर्स का असली चेहरा देखने के लिए मिल जाता है, जब पता चलता है कि वो भी समाज की चीजों से अनजान नहीं हैं. कई बार वो मुसीबत में फंसे इंसान की मदद के लिए एकदम भी आगे बढ़ाते हैं. इसी लिस्ट में एक नाम अंकुश राजा (Ankush Raja) का भी जुड़ गया है. उनसे एक 9 महीने (डॉक्टर के पेपर के अनुसार) के बच्चे की पीड़ा देखी नहीं गई और उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए लोगों से उसकी मदद की गुहार लगाई है.

    अंकुश राजा ने किया लोगों से अनुरोध

    अंकुश राजा ने इंस्टाग्राम पर 9 महीने के बच्चे की रोते हुए फोटोज शेयर की है. तस्वीर को शेयर करने के साथ ही सिंगर ने लोगों से उसकी मदद की गुहार लगाई है. उन्होंने पोस्ट शेयर करने के साथ ही मासूम की पीड़ा के बारे में बताया है. सिंगर ने लिखा है, 'अकुश राजा का एक निवेदन अयांश सिंह, जो की मात्र 10 महीने का है वो एक दुर्लभ बिमारी स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (Spinal Muscular Atrophy) (SMA ) Type-1 से जुझ रहा है. इस बिमारी मे शरीर का अंग धीरे-धीरे काम करना बंद कर देता है. इस बीमारी में अब तक बच्चा दो साल से अधिक जिवित नहीं रह पाता है.'






    अंकुश आगे लिखते हैं, 'हमारे बच्चे के साथ कुछ ऐसा ही होने जा रहा है, हम उसे हर रोज पीछे होता देख रहे हैं, उसका सिर सभाल नहीं पा रहा है, उसके हाथ और पैर की शक्ति खत्म हो गई है. उसे अब कुछ खाने मे भी परेशानी होने लगी है. वह 10 माह का तो हो गया है पर अभी कुछ नहीं कर पाता है. अभी भी नवजात की तरह है. उसके पास कुछ महीने ही बचे हैं, यह बिमारी जानलेवा है कुछ दिन बाद इसे सास लेने मे भी दिक्कत होने लगेगी.'

    16 करोड़ रुपए है इंजेक्शन की कीमत

    बच्चे की जान बचाने को लेकर अंकुश लिखते हैं, 'हमारे पास इसका मात्र एक इलाज है Zolgensma इंजेक्शन है जिसकी कीमत लाखों मे नहीं करोड़ों मे है. इसकी कीमत 16 करोड़ है और यह हमारे भारत मे उपलब्ध भी नहीं है. ये इंजेक्शन अमेरिका से मगाना पड़ता है. इतनी बड़ी रकम हमारे लिए असम्भव है, लेकिन नामुमकिन नहीं यह रकम आप लोग के मदद और सहयोग से सम्भव हो सकती है, बच्चे की जान बचाई जा सकती है. बच्चे की जिंदगी अब आप लोग के हाथों में है. आप चाहते हैं कि बच्चा आप लोग के बीच मे बड़ा हो ये सब आपके सहयोग से ही सम्भव है. जितनी राशी से सम्भव हो उतनी राशी से मदद करें और बच्चे का जीवन बचाएं. यह हाथ जोड़कर विनम्र निवेदन है. ये बिहार का पहला मामला है. बिहार के अपने बच्चे को बचाएं.' इसके अलावा पोस्ट के आखिरी में सिंगर ने पैसे भेजने के लिए डिटेल्स भी शेयर की है.



    बच्चे की मदद के लिए रितेश पांडे ने भी की अपील

    भोजपुरी के स्टार सिंगर (Bhojpuri Star Singer) रितेश पांडे (Ritesh Pandey) ने भी 9 महीने के बच्चे की मदद के लिए लोगों से अपील की है. उन्होंने अंकुश राजा की पोस्ट को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.