Nirahua, Dinesh Lal Yadav: कभी भोजपुरी स्टार 'निरहुआ' के घर में नहीं थी साइकिल, पैदल करते थे सफ़र!

Nirahua, Dinesh Lal Yadav: कभी भोजपुरी स्टार 'निरहुआ' के घर में नहीं थी साइकिल, पैदल करते थे सफ़र!
दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (फाइल फोटो)

Nirahua, Dinesh Lal Yadav Lifestyle: जानिए क्या सचमुच आम्रपाली से शादी करने वाले हैं भोजपुरी स्टार 'निरहुआ' उर्फ़ दिनेश लाल यादव, ये हैं उनका लाइफस्टाइल और संघर्ष भरी कहानी!

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2019, 8:54 PM IST
  • Share this:
Nirahua, Dinesh Lal Yadav Lifestyle: भोजपुरी सिनेमा में स्टार 'दिनेश लाल यादव' (Nirahua, Dinesh Lal Yadav) का काफी जलवा है. उनके प्रशंसक उनकी कई बातों को फॉलो करते हैं. फिल्म एक्टर दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ को घूमने-फिरने का भी काफी शौक है. इस बार प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेले में भोजपुरी स्टार 'निरहुआ' ही पहुंचे थे. उन्होंने न केवल संगम में बोटिंग का लुत्फ़ उठाया बल्कि साइबेरियन पक्षियों को दाना भी खिलाया. भोजपुरी स्टार आम्रपाली दुबे उनकी अच्छी दोस्त हैं. ये बात भी चर्चा में आई थी कि दोनों रिलेशनशिप में हैं. लेकिन दिनेश लाल यादव की मां ने इसे अफवाह बताते हुए खुलासा भी किया था कि भोजपुरी स्टार की शादी मंशा से हो चुकी है और उनके बच्चे भी हैं. आइए जानते हैं भोजपुरी स्टार निरहुआ की जिंदगी से जुड़े रोचक पहलू और उनकी लाइफ स्टाइल.

पढ़ें: Khesari Lal Yadav: दिल्ली में लिट्टी चोखा बेचते थे भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव, जानिए उनका लाइफस्टाइल!

दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ (Nirahua, Dinesh Lal Yadav) मूल रूप से गाजीपुर के गांव टंडवा से हैं. भोजपुरी सिनेमा में एक्टिंग करने से पहले वो गाने गाते थे. उन्हें बचपन से ही गाने-बजाने का काफी शौक था. लेकिन उस समय उनका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था. निरहुआ के पिता जी की मासिक आय मात्र 3500 रुपए थीं जिसमें 7 लोगों के परिवार का पेट पालना मुश्किल हो जाता था.
आर्थिक तंगी दूर करने और पैसे कमाने के लिए निरहुआ के पिता जी अपने बड़े भाई के साथ कोलकता चले गए. लेकिन अपने पीछे अपनी पत्नी और 3 बेटियों को गांव में ही छोड़ गए. लेकिन अपने साथ वो अपने बेटे निरहुआ उर्फ़ दिनेश लाल यादव को ले गए थे.
पढ़ें:  Weight Loss Tips: मटके जैसे पेट से हैं परेशान, तो आज ही करें ये उपाय, बस इतने दिनों में दिखेगा फर्क!



पैदल तय करते थे रास्ते:
भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ (Nirahua, Dinesh Lal Yadav) की शुरूआती पढ़ाई-लिखाई कोलकाता में ही हुई. उन दिनों में आर्थिक तंगी का आलम यह था कि जब कहीं जाना होता था तो निरहुआ पैदल ही रास्ता तय करते थे. उन दिनों घर में साइकिल भी नहीं हुआ करती थी.

इस एल्बम से बनी पहचान:
साल 2001 में निरहुआ के 2 एल्बम 'बुढ़वा में दम बा' और 'मलाई खाए बुढ़वा' आये थे. जिससे कि भोजपुरी सिनेमा में उनकी एक पहचान बन गयी थी. इसके बाद दर्शकों के लिए वो एक नया चेहरा नहीं रहे थे.

'निरहुआ सटल रहे' से बने स्टार:
हालांकि साल 2003 में भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ का एक और एल्बम 'निरहुआ सटल रहे' आया. ये सुपरहिट साबित हुआ. इसके बाद तो उनकी किस्मत के सितारे बुलंदी पर थे.

पढ़ें: Ranveer Singh Diet Plan and Workout: ये है रणवीर का डेली रुटीन, जानिए उनकी फिटनेस का ‘राज’
निरहुआ को भोजपुरी फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया. क्या आप जानते हैं कि उनके भाई प्रवेश भी भोजपुरी सिनेमा का हिस्सा रहे हैं. निरहुआ के पिता ने उन्हें काफी सपोर्ट किया है जिसकी बदौलत आज वो बुलंदी पर हैं.

निरहुआ और आम्रपाली दुबे की शादी का सच!
कुछ दिन पहले ही दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ  निरहुआ (Nirahua) ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक Tik Tok विडियो शेयर किया है. इसमें भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) उनकी मां को शादी के लिए एक भोजपुरी गाना गाकर मना रही हैं. वहीं निरहुआ (Nirahua) सोफे के पीछे से उनका मखौल बना रहे हैं. यह विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ है.
 
View this post on Instagram
 

Poora karab armanava #saaspatoh Ke #jhagara

A post shared by Nirahua (@dineshlalyadav) on Mar 7, 2019 at 9:29am PST




 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज