'दहेज की आग' में फिर जला दी गई मासूम लड़की, झुलसी बेटी के सामने रोकर पिता ने बयां किया दर्द

लोगों को खूब पसंद आ रहा दहेजलोभियों पर चोट करता पारंपरिक शादी गीत 'दहेज की आग'

लोगों को खूब पसंद आ रहा दहेजलोभियों पर चोट करता पारंपरिक शादी गीत 'दहेज की आग'

भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के मशहूर गायक आनंद मोहन (Anand Mohan) समाज की कुरीति दहेज़ प्रथा (Dowry System) पर एक नया गाना लेकर आए हैं. इस गाने में दहेजलोभियों के द्वारा मासूम लड़की को जलाने की कहानी दिखाई गई है. गाना इतना इमोशनल है कि मात्र कुछ ही समय में इसे 4 लाख से ज्यादा लोग सुन चुके हैं.

  • Share this:

दहेज़ प्रथा के खिलाफ काफी कुछ कहा-सुना जाता है. इसका विरोध भी होता है लेकिन इसके बावजूद बिहार-यूपी (Bihar-Uttar Pradesh) में इस कुप्रथा को आज भी माना जाता है. 21वीं शताब्दी में भी लड़की के मां-बाप को बेटी की शादी के लिए सालों पहले से बचत करनी शुरू कर देते हैं. लेकिन इसके बाद भी कुछ दहेजलोभियों का मन नहीं भरता. दहेज़ लेने के बाद भी लड़की को मायके से और भी सामान लाने के लिए प्रेशर दिया जाता है. अगर डिमांड नहीं मानी गई तो लड़की को मारने से भी नहीं हिचका जाता. इसी कुप्रथा को उजागर करते हुए आनंद मोहन ने दहेज़ की आग गाना रिलीज किया है. इसे विजय लक्ष्मी म्यूजिक ने रिलीज किया, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

दहेज़ की आग गाने को मशहूर अभिनेता और गायक आंनद मोहन ने नीतू श्री के साथ मिलकर गाया है. लोगों को ये भावुक गाना काफी पसंद आ रहा है. अभी तक इसे 4 लाख 29 हजार से ज्यादा व्यूज मिल गए हैं. गाने को लोगों से मिले ऐसे रेस्पोंस से आनंद मोहन भी काफी उत्साहित हैं. उन्होंने गाने की सफलता के बाद कहा कि इसे लोगों को जागरूक करने के लिए गाया गया है. आज भी समाज में लड़कियां दहेज़ की बलि चढ़ जा रही है. गाना एक पिता, जिसकी बेटी दहेज़ की भेंट चढ़ गई है, उसके दर्द को भी बखूबी दिखा रहा है.

Youtube Video

गाने को आनंद मोहन के साथ नेहा श्री ने गाया है. नेहा ने गाने के बारे में बताया कि ये सॉन्ग उनके लिए भी बेहद ख़ास है. दहेज़ की आग में जली लड़कियां कभी संभल नहीं पाती. ऐसे में इस गाने से लोगों को दहेज़ लोभियों को अपनी बेटी ना देने की रिक्वेस्ट की है. ऐसे घर में जाकर लड़कियों की जिंदगी बर्बाद हो जाती है. इस गाने के बोल लिखे हैं अमन अलबेला और म्यूजिक लार्ड जी का है. गाने में काम किया है एक्टर कलाकार आनंद मोहन पांडेय, नेहा सिद्दीकी, सारिका, निशा तिवारी और राजनंदनी ने. गाने के डायरेक्टर और डीओपी हैं रंजीत कुमार सिंह.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज