आर्थिक तंगी से परेशान होकर मेल प्रॉस्टीट्यूट बनने वाले थे भोजपुरी स्टार रवि किशन

रवि किशन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो गुंडा बन सकते थे, मेल प्रॉस्टीट्यूट बन सकते थे...मगर ऐसे किसी भी गलत रास्ते पर चलने से उनके पापा ने उन्हें रोका.

News18Hindi
Updated: August 31, 2018, 7:16 PM IST
आर्थिक तंगी से परेशान होकर मेल प्रॉस्टीट्यूट बनने वाले थे भोजपुरी स्टार रवि किशन
रवि किशन
News18Hindi
Updated: August 31, 2018, 7:16 PM IST
भोजपुरी सिनेमा के सपुरस्टार रवि किशन पुरुष वेश्या बनने वाले थे. आज रवि किशन के किसी भी फैन को इस बात पर यकीन नहीं होगा, लेकिन ये सच है और इसका खुलासा खुद रवि ने अपने कई इंटरव्यूज में किया है. उन्होंने बताया कि वो गलत रास्ते पर चलने के लिए मजबूर हो रहे थे, मगर उन्हें ऐसा करने से रोका उनके पिता ने.

रवि बताते हैं कि उनके पिता डेयरी चलाते थे. चाहते थे कि बेटा भी उनके ही पद्चिह्नों पर चले. यही नहीं, जब वो नाचते-गाते नजर आते , तो उनके पापा बेल्ट से उनकी पिटाई भी करते थे और कहते थे- ये तुम नचनिया क्यों बन रहे हो?

लेकिन रवि किशन पर एक्टिंग का जुनून इस कदर हावी था कि वो 17 साल की उम्र में ही घर छोड़कर भाग गए. बॉलीवुड में उन्हें काम नहीं मिला, तो वो भोजपुरी सिनेमा की तरफ बढ़े और उन्हें यहां से पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. लेकिन इसके पहले की कहानी कुछ और ही थी.

रवि बताते हैं कि सांताक्रूज की एक चॉल में पांच भाई-बहन और माता-पिता के साथ 10X12 के कमरे में हम रहते थे. लेकिन किसी वजह से उनके पापा और भाई में लड़ाई हुई और उन्हें डेयरी बंद करनी पड़ी. इसके बाद वो उत्तर प्रदेश के जौनपुर में चले गए. सात साल रवि किशन जौनपुर में रहे. यहां वो अपने पापा के साथ किसानी का काम करने लगे.

जौनपुर में रवि किशन काफी परेशान रहे और उन्हें मुंबई आने की एक अजीब सी बेचैनी रही. इसके लिए वो गलत रास्ते पर भी चलने को तैयार थे. रवि ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो गुंडा बन सकते थे, मेल प्रॉस्टीट्यूट बन सकते थे...मगर ऐसे किसी भी गलत रास्ते पर चलने से उनके पापा ने उन्हें रोका. उन्होंने सिखाया कि अपने दिल औऱ दिमाग को काबू में रखना जरूरी है. रवि कहते हैं कि उनके पापा ने उन्हें अध्यात्म का रास्ता दिखाया. और आज रवि किशन का नाम सिर्फ भोजपुरी सिनेमा ही नहीं, बॉलीवुड में भी काफी मशहूर हो चुका है.

ये भी पढ़ें
40 करोड़ से ज्यादा लोग आज भी क्यों देख रहे हैं माइकल जैक्सन के ये गाने
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर